×

AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान ने पहले दिन खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर, 9वें नंबर के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों छुड़ाएं पसीनें

AUS vs PAK: सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करते हुए पहले दिन 313 रन पर ऑलआउट हुई।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Jan 2024 9:05 AM GMT
Aamer Jamal
X

AUS vs PAK (Source_Social Media)

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज से शुरू हुआ। सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन का खेल बराबरी का रहा, जहां पाकिस्तान ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करते हुए पहले दिन के खेल में 313 रन बनाने में सफल रही, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की पहली पारी को निपट कर अपना पहली पारी का आगाज कर दिया है।

सिडनी टेस्ट के पहले दिन का खेल रहा बराबर, पाकिस्तान की टीम ढेर, लेकिन बना डाले 313 रन

सिडनी में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भले ही पाकिस्तान को पहले दिन समेट दिया, लेकिन कंगारू गेंदबाजों को पाकिस्तान के लिए नवें नंबर के बल्लेबाज आमिर जमाल ने जबरदस्त झटका दिया। आमिर जमाल ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को काफी तंग किया और अपनी टीम के स्कोर को पहले दिन 313 रन तक पहुंचानें में सफल रहे, तो वहीं दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान की लड़खड़ाती पारी को रिजवान-सलमान ने संभाला

3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-0 की अजेय बढ़त लेकर आगे चल रही है, जिसके बाद वो तीसरे टेस्ट मैच में क्लीन स्वीप के इरादें से मैदान में उतरे हैं। यहां इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उन्होंने अपने शुरुआती 4 विकेट केवल 47 के स्कोर पर ही गंवा दिए, जिसमें दोनों ही सलामी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके तो वहीं बाबर एक बार फिर से नाकाम रहे और केवल 26 रन बनाए। इसके बाद शान मसूद और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला और स्कोर को 96 रन तक पहुंचाया।

आमिर जमाल ने आखिरी विकेट के लिए मीर हमजा के साथ जोड़े 86 रन, जमाल ने खेली 82 की पारी

शान मसूद के टीम के 96 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद रिजवान और सलमान आगा ने छठे विकेट के लिए 94 रन जोड़े। टीम को मोहम्मद रिजवान के रूप में 190 रन पर छठा झटका लगा, जब रिजवान 88 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में 227 रन के स्कोर तक पाकिस्तान ने 9 विकेट गंवा दिए। लेकिन 9वें नंबर पर खेलने आए आमिर जमाल ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पसीनें छुड़ा दिए। इन्होंने आखिरी विकेट के रूप में मीर हमजा के साथ मिलकर 86 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली और पाकिस्तान के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। आमिर जमाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंद में 82 रनों की पारी खेल डाली। उनके इस स्कोर के बूते पाकिस्तान ने मैच में सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफलता हासिल की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story