×

अबरार अहमद ने पहले टेस्ट में 11 विकेट लेकर किया बड़ा कीर्तिमान, लेकिन इस भारतीय का नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड...

Pakistan vs England 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अपनी एकादश में एक मिस्ट्री स्पिनर को शामिल किया है। जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। जी हां, मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने अबरार अहमद को शामिल किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Dec 2022 10:08 AM GMT
Pakistan vs England 2nd Test:
X

Pakistan vs England 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अपनी एकादश में एक मिस्ट्री स्पिनर को शामिल किया है। जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। जी हां, मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने अबरार अहमद को शामिल किया है। इस मिस्ट्री स्पिनर ने अपने पहले ही मैच में इंग्लिश बल्लेबाज़ों को बहुत परेशान किया। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर अबरार अहमद के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेकते हुए दिखाई दिए। इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से अबरार ने शानदार गेंदबाज़ी की। इंग्लैंड जैसे मजबूत बैटिंग आक्रमण के सामने इस मिस्ट्री स्पिनर ने कमाल की गेंदबाज़ी की।

बता दें अबरार अहमद ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। अपने पदार्पण टेस्ट में 11 विकेट लेकर उन्होंने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से अबरार डेब्यू टेस्ट मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। अबरार से पहले यह कारनामा मोहम्मद जाहिद ने कर चुके हैं। मोहम्मद जाहिद ने 1996 में रावलपिंडी टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए कुल 11 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा अबरार ने भारत के आर अश्विन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अश्विन ने अपने पहले मैच में 9 विकेट लिए थे। लेकिन अबरार ने उनको पीछे छोड़ते हुए कुल 11 विकेट चटकाए।

इस भारतीय का नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड...

बता दें टेस्ट क्रिकेट के पदार्पण टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भारत के स्पिनर के नाम है। नरेंद्र हिरवानी ने साल 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए कुल 16 विकेट हासिल किए थे। आज तक कोई गेंदबाज़ हिरवानी के रिकॉर्ड के नजदीक नहीं पहुंच पाया। अबरार ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 7 विकेट और दूसरी पारी में उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की दूसरी पारी 275 रन पर ऑलआउट हो गई। अब पाकिस्तान को टेस्ट मैच जीतने के लिए 354 रन की दरकार है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story