×

2 ओवर में सिर्फ 9 रन भी नहीं बना पाई इंग्लैंड, पाकिस्तान की तीन रनों से रोमांचक जीत

Pakistan vs England 4th T20: पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही पाक टीम ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Sep 2022 2:30 AM GMT
Pakistan vs England 4th T20
X

Pakistan vs England 4th T20

Pakistan vs England 4th T20: पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही पाक टीम ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान 166 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 163 रन ही बना पाई। और यह मैच तीन रनों के मामूली अंतर से मैच गंवा दिया।

बाबर और रिजवान ने फिर बनाया बड़ा रिकॉर्ड:

टी-20 में बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी पिछले काफी समय से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी बन गई है। सीरीज के दूसरे मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए नाबाद 200 रनों की साझेदारी कर इतिहास रचा था। चौथे मैच में एक बार फिर दोनों ने मिलकर पहले पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़ दिए। इसके साथ ही दोनों ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2,000 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। इनके आलावा कोई भी जोड़ी ऐसा करने में कामयाब नहीं हुई है। हालांकि महिला क्रिकेट में यह बड़ा कारनामा सूजी बेट्स और सोफी डिवाइन की जोड़ी ऐसा कर चुकी हैं।

अंतिम तीन ओवरों में जबरदस्त रोमांच:

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने हाथ में आया मैच गंवा दिया। इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए अंतिम तीन ओवर में 33 रनों की दरकरार थी। 18वें ओवर में इंग्लैंड बल्लेबाज़ लियाम डॉसन ने 24 रन बना दिए। इसके बाद अंतिम दो ओवर में सिर्फ 9 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में हारिस रौफ ने पहली दो गेंदों में चार रन दे दिए थे, अब टीम को सिर्फ 5 रनों की जरुरत थी और दस बॉल शेष थी। लेकिन उसके बाद लगातार दो विकेट लेकर रउफ ने मैच का एकदम से पासा पलट दिया। पाकिस्तान के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। इंग्लैंड ने 14 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बेन डकेट 33 रन और हैरी ब्रूक 34 रन की शानदार पारियां खेलीं। अंतिम ओवर्स में लियाम डाउसन 34 रनों की तूफानी पारी खेली जीत की भरपूर कोशिश की, लेकिन टीम को जिता नहीं सके।

शतक से चूके रिज़वान:

इस मैच में दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान की शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। रिजवान ने 67 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनकी इस पारी के कारण पाकिस्तान की टीम 166 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हुई। उनके अलावा कप्तान आज़म ने 36 रनों की खेली। अब सीरीज में दोनों टीमें दो-दो मैच जीत चुकी है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story