×

पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड दूसरी बार बना टी-20 विश्वकप का चैंपियन, 5 विकेट से जीता फाइनल मैच

PAK vs ENG Final: टी-20 क्रिकेट को एक बार फिर नया चैंपियन मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। रविवार को मेलबर्न में हुए टी-20 विश्वकप फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के सामने 138 रनों का टारगेट रखा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Nov 2022 7:28 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2022 11:38 AM GMT)

PAK vs ENG Final: टी-20 क्रिकेट को एक बार फिर नया चैंपियन मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। रविवार को मेलबर्न में हुए टी-20 विश्वकप फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के सामने 138 रनों का टारगेट रखा था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पांच विकेट खोकर यह टारगेट हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने शुरूआती विकेट खोने के बाद मैच में वापसी करते हुए टी-20 विश्वकप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस महत्वपूर्ण मुकाबले में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दमदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को खिताब जीताने में अहम योगदान दिया।

शाहीन अफरीदी ने बीच में छोड़ा मैदान:

इस हार के साथ पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। उन्होंने मैच के निर्णायक समय चोट के कारण मैदान बीच में छोड़ दिया। उन्होंने इस मैच में 2.1 ओवर गेंदबाज़ी की। इस मैच में उन्होंने इंग्लैंड को पहले ही ओवर में बड़ा झटका दिया। लेकिन मैच के महत्वपूर्ण समय में उनका मैदान छोड़ना पाकिस्तान को भारी पड़ गया। अब शाहीन अफरीदी शायद लंबे समय तक मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। विश्वकप से पहले वो अपनी चोट से उभर कर मैदान पर वापस लौटे थे।

फाइनल मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिलिप सॉल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी।

Live Updates

  • 13 Nov 2022 8:46 AM GMT

    PAK vs ENG Final Live Score: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद हरिस का विकेट भी गिरा

    टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच में पाकिस्तान को लगा दूसरा झटका। स्पिनर आदिल राशिद ने विस्फोटक बल्लेबाज़ मोहम्मद हरिस को आउट किया। हरिस बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बॉउंड्री पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हो गए। पाकिस्तान को दमदार शुरुआत के बाद दो बड़े झटके लग गए हैं।    

  • 13 Nov 2022 8:31 AM GMT

    PAK vs ENG Final Live Score: पाकिस्तान को लगा पहला झटका, सैम कुर्रन ने रिजवान को भेजा पवेलियन

    फाइनल मैच में पाकिस्तान को पहला झटका लगा। मैच के पांचवें ओवर में पाक बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान को सैम कुरन ने पवेलियन भेज दिया। कुरन की गेंद रिजवान बोल्ड हो गए। रिजवान 15 रन बनाकर हुए आउट। इस तरह पाकिस्तान को सॉलिड स्टार्ट के बाद पहला झटका लगा। 

  • 13 Nov 2022 8:25 AM GMT

    PAK vs ENG Final Live Score: पाकिस्तान की दमदार शुरुआत, 4 ओवर के बाद स्कोर 28/0

    मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दमदार शुरुआत की है। पाक टीम के ओपनर बाबर आज़म और रिज़वान ने शुरूआती ओवर्स में अच्छी बल्लेबाज़ी की। पहले चार ओवर में पाक टीम ने बिना विकेट खोए 28 रन बना लिए हैं। 

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story