×

Pakistan vs England : न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, T-20 खेलने के लिए किया इंकार

Pakistan vs England : पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम अपना दो T- 20 मैच खेलने वाली थी लेकिन इस दौरे को इंग्लैंड ने रद्द कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 21 Sep 2021 2:10 AM GMT
न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका
X

इंग्लैंड ने पाकिस्तान में मैच रद्द करने का एलान कर दिया (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Pakistan vs England : पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) को लेकर इस समय हालात अच्छे नजर नहीं आ रहे हैं। अक्टूबर महीने में पाकिस्तान (Pakistan) में T -20 सीरीज होने वाली है। जिसको लेकर पाकिस्तान काफी निराश चल रहा है। इसको एक के बाद एक नए झटके देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम अपना दो T- 20 मैच (T-20 Match) खेलने वाली थी लेकिन इस आगामी दौरे को इंग्लैंड ने रद्द करने का एलान कर दिया है।

पाकिस्तान में होने वाले T -20 सीरीज को लेकर इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीमों को यहां दौरा करना था लेकिन पीसीबी ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर निराशा जताई है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने इंग्लैंड के इस दौरे को रद्द करने के बाद कहा कि "पाकिस्तान को इससे सबक लेना चाहिए और उसे खुद को दुनिया की बेस्ट टीम बनाना चाहिए। जिससे दूसरी टीमें उसके साथ न खेलने के बहाने न बना पाएं।"


इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान में अपना दौरा रद्द कर दिया (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। न्यूजीलैंड ने यह दौरा सुरक्षा का हवाला देते हुए रद्द किया था। उसने रावलपिंडी के स्टेडियम में जाने से इंकार कर दिया था। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ पहला एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेलना था। इसके साथ न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के इस दौरे को रद्द करने और अपने देश लौटने पर सोशल मीडिया पर काफी बहस छिड़ी हुई थी।


अब इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान में अपना दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड के मैच रद्द करने के फैसले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि यह पाकिस्तान के लिए काफी शर्मनाक है। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर नई बहस छिड़ गई थी। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम 16 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आने के लिए राजी हुई थी। लेकिन अब इस दौरे को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रद्द कर दिया गया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story