×

डेविड वार्नर के बाद केन विलियम्सन ने खत्म किया शतकों का सूखा, जड़ा टेस्ट करियर का 25वां शतक

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूज़ीलैंड की शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली है। कराची टेस्ट के तीसरे दिन पूर्व कप्तान केन विलियमसन के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर पहली पारी के आधार पर बढ़त ले ली है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Dec 2022 2:42 PM GMT
PAK vs NZ
X

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूज़ीलैंड की शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली है। कराची टेस्ट के तीसरे दिन पूर्व कप्तान केन विलियमसन के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर पहली पारी के आधार पर बढ़त ले ली है। विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में करीब ढाई साल बाद शतक जड़ा। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट के तीसरे दिन अपने करियर का 25वां शतक जड़ा। तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक कीवी टीम के पास पहली पारी के आधार पर 2 रनों की मामूली बढ़त हो चुकी है।

जनवरी 2021 में जड़ा था आखिरी शतक:

बता दें इस टेस्ट सीरीज से पहले अचानक केन विलियम्सन ने न्यूज़ीलैंड की टीम से इस्तीफा दे दिया था। पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में विलियम्सन की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं रही। टेस्ट क्रिकेट में विलियम्सन ने अपना आखिरी शतक भी पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2021 में जड़ा था। उसके बाद से वो टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। लेकिन अब कप्तानी का बोझ हटते ही विलियम्सन ने धुआंधार शतक जड़ दिया। तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक वो 105 रन बनाकर नाबाद रहे। विलियम्सन पिछले दो साल में सिर्फ 10 ही टेस्ट पारियां खेल पाए थे।

टॉम लाथम ने जड़ा 13वां टेस्ट शतक:

पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट में कीवी ओपनर टॉम लाथम ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। लाथम ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक जड़ा। टॉम लाथम ने इससे पहले भी न्यूज़ीलैंड के लिए कई बड़ी पारियां खेली है। टॉम लाथम को 113 रनों के स्कोर पर अबरार अहमद ने आउट किया। कीवी ओपनर डिवॉन कॉन्वेय इस मैच में शतक लगाने से चूक गए। कॉन्वेय इस पारी में 92 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कीवी टीम को मिली 2 रन की बढ़त:

कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेजबान पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 438 रनों का स्कोर बनाया था। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आज़म ने इस मैच में 161 रनों की पारी खेली थी। उसके अलावा आगा सलमान ने भी शतक जड़ा था। न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का अंत 6 विकेट पर 440 रन के साथ किया। पहली पारी में कीवी टीम ने अब तक कुल 2 रनों की बढ़त बना ली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story