×

OMG! 145 साल के टेस्ट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ पाकिस्तान के नाम दर्ज...

Pakistan vs New Zealand 1st Test: पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच सोमवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। कराची के मैदान पर दोनों टीमों के सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Dec 2022 10:04 AM GMT
Pakistan vs New Zealand 1st Test
X

Pakistan vs New Zealand 1st Test

Pakistan vs New Zealand 1st Test: पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच सोमवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। कराची के मैदान पर दोनों टीमों के सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। कीवी गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान के कप्तान का यह फैसला गलत साबित कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज हार से पाक बल्लेबाज़ों ने कोई सबक नहीं लिया। और ख़राब शॉट खेलकर अपने पहले चार विकेट जल्दी गंवा दिए। पाकिस्तान का चौथा विकेट 110 रनों के स्कोर पर गिरा। लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने मोर्चा संभाला। इस मैच की शुरुआत में पाकिस्तान के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

पाकिस्तान के नाम दर्ज शर्मनाक रिकॉर्ड:

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ख़राब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ शुरुआत की। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही। टीम के पहले दो विकेट मात्र 19 रन पर गिर गए। इसके साथ ही पाकिस्तान के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है जब टेस्ट मैच के पहले दो विकेट स्टंप आउट हुए। 145 साल के इतिहास में इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ।

शफीक-मसूद ने की ख़राब बल्लेबाज़ी:

पाकिस्तान की टीम को पहला झटका चौथे ओवर में ही लग गया। कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने अब्दुल्लाह शफीक को टॉम ब्लंडल के हाथों स्टंप आउट करवाया। इसके कुछ देर बाद माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर शान मसूद भी चकमा खा गए। मसूद भी टॉम ब्लंडल के हाथों स्टंप आउट हुए। कीवी टीम ने अपने तेज़ गेंदबाज़ों से ज्यादा भरोसा अपने स्पिनर पर जताया। जिसका नतीजा देखने को भी मिला। लेकिन फिर बाबर आज़म ने पाकिस्तान टीम को संभाल लिया।

बाबर आज़म ने जड़ा 9वां टेस्ट शतक:

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कराची टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक जड़ दिया। इस मैच में कीवी गेंदबाज़ों ने पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर को सस्ते में समेट दिया। वक समय पाक टीम का स्कोर 110 रनों पर चार विकेट हो गया था, लेकिन उसके बाद बाबर आज़म और सरफ़राज़ अहमद ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। बाबर आज़म ने अपनी टीम को संकट से निकालकर शतक जड़ा। जबकि सरफ़राज़ अहमद की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story