×

चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान के सामने श्रीलंका...करो या घर को चलो

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 1:05 PM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान के सामने श्रीलंका...करो या घर को चलो
X

कार्डिफ : पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों टीमों को चैम्पियंस ट्रॉफी में एक दूसरे के सामने 'करो या मरो' वाली स्थिति का सामना करना है। दोनों टीमें ग्रुप-बी के अंतिम मुकाबले में सोमवार को आपस में भिड़ेंगी।

इस टूर्नामेंट में कमजोर समझी जा रही यह दोनों टीमें सेमीफाइनल से सिर्फ दो अंकों की दूरी पर हैें। पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में भारत ने 124 रनों से हराया था। वहीं दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत मात देते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा था।

ये भी देखें :ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : दक्षिण अफ़्रीकी शेर सिर्फ 191 रनों पर ढेर

वहीं श्रीलंका को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए भारत को मात देते हुए सेमीफाइनल की रेस में अपना नाम बनाए रखा था। दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी तब दिमाग में बारिश का ख्याल जरूर होगा जो इस टूर्नामेंट के अधीकतर मैचों में हावी रही है।

अगर सोमवार को होने वाले मैच में बारिश के कारण मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। दक्षिण अफ्रीका के कारण इसी बारिश ने पाकिस्तान को जीत दिलाई थी।

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी। भारत के खिलाफ दानुष्का गुणथिलाका ने 76 और कुशल मेंडिस ने 89 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया था।

इन दोनों के बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका इन सभी से अपनी फॉर्म के बनाए रखने की उम्मीद में होगी। इन सभी के अलावा उसके पास दिनेश चंडीमल, तिसरा परेरा के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं।

हालांकि कुशल परेरा के चोटिल होने से उसे झटका लगा है। उनकी जगह धनंजय सिल्वा को इंग्लैंड बुलाया है। लेकिन वह अंतिम एकादश में होंगे या नहीं यह कल ही पता चलेगा। गेंदबाजी में टीम लसिथ मलिंगा के ऊपर निर्भर करेगी।

वहीं पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। जुनैद खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनके अलावा हसन अली और मोहम्मद आमिर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। स्पिन में टीम के पास इमाद वसीम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के रूप में तीन विकल्प हैं।

बल्लेबाजी पर पाकिस्तान का दारोमदार बाबर आजम, अजहर अली और अहमद शाहजाद के जिम्मे होगा। मलिक और हफीज पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story