×

Pakistan vs West Indies: क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान की सबसे बुरी हार, सालों तक नहीं भूल पाएगा दर्द

Pakistan vs West Indies: 141 साल के क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार पाकिस्तान की टीम टेस्ट मैच में एक विकेट से हारी है।

Dharmendra Singh
Written By Dharmendra Singh
Published on: 16 Aug 2021 12:41 PM GMT
Pakistan vs West Indies
X

मैच के दौरान पाकिस्तान की क्रिकेट टीम (फोटो: सोशल मीडिया)

Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का शायद सबसे बुरा दौर चल रहा है। पाकिस्तान को इतिहास में ऐसी हार मिली है जिसे वह सालों तक नहीं भूल पाएगा। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को किंग्सटन में खेले गए टेस्ट मैच में यह हार दी है। वेस्टइंडीज (West Indies) ने पाकिस्तान को एक विकेट से हराया दिया।

141 साल के क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार पाकिस्तान की टीम टेस्ट मैच में एक विकेट से हारी है। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज किंग्सटन में खेला गया। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच यह 2430वां टेस्ट मैच खेला था। 141 साल में और 2430 मुकाबलों में सिर्फ 15 बार टेस्ट मैच में किसी टीम की एक विकेट से हार हुई है।

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच यह टेस्ट मैच 12 अगस्त से शुरू हुआ था। पाकिस्तान ने पहली पारी में 217 रन सिमट गई जबकि वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में 253 रन बनाए और 36 रन की अहम बढ़त बना ली। इसके बाद वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 203 रन पर रोक दिया। वेस्टइंडीज को जीत के लिए अब 168 रन की जरूरत थी।

मुश्किल थी वेस्टइंडीज की जीत

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के 16 रन पर ही तीन विकेट झटक लिए। इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड ने पारी को संभाला और 55 रन बनाए। उन्होंने साझेदारी कर टीम को 100 रन तक पहुंचाया, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्ता मजबूत स्थिति में दिख रहा था। वेस्टइंडीज ने 114 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे। वेस्टइंडीज के पास सिर्फ दो विकेट थे और जीत के लिए 54 रन की जरूरत थी।

बल्लेबाज केमार रोच और जोशुआ डिसिल्वा बल्लेबाजी कर रहे थे और दोनों ने टीम मिलकर 151 रन तक पहुंचा दिया। अब मेजबान टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे और क्रीज पर अंतिम जोड़ी खेल रही थी। जेडन और केमार ने 17 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को इतिहास की सबसे बुरी हार दी।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story