×

Pakistan vs West Indies: क्रिकेट पर कोरोना का कहर, पाकिस्तान टीम को लगा तगड़ा झटका

Pakistan vs West Indies: दसअसल ऐसा दोनों टीमों में कोरोना संक्रमित के मामले आने के बाद दोनों टीमों के बोर्ड ने बयान जारी करके जानकारी दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 Dec 2021 3:36 PM GMT (Updated on: 16 Dec 2021 3:52 PM GMT)
Pakistan vs West Indies:
X

पाक और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज रद्द हो गई है। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने से मना कर दिया। न्यूज़़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद वेस्टइंडीज तीसरी टीम बनी जिसने पाकिस्तान में चल सीरीज को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट चुकी है।

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच आयोजित होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों में कोरोना संक्रमण के सकारात्मक मामलों के चलते जून 2022 तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

इस विषय में जारी एक विज्ञप्ति द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि-"पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के खिलाड़ियों का बुधवार को हुए कोरोना के आरटीपीसीआर परीक्षण के पश्चात वेस्टइंडीज टीम के 5 और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके चलते 9 दिसंबर को कराची आने के बाद से अबतक वेस्टइंडीजी खेमे में कुल कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 9 हो गयी है।"

वर्तमान के हालातों को देखते हुए वनडे सीरीज रद्द करने का निर्णय लिया गया है लेकिन तीन T20 मैचों को श्रृंखला आयोजित हो गयी है। 13 दिसंबर को शुरू हुई इस 3 मैचों की T20 श्रृंखला में पाकिस्तान 2-0 से आगे है तथा सीरीज का अंतिम और तीसरा मैच आज यानी 16 दिसंबर को पाकिस्तान के कराची में खेला जा रहा है। यह खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज द्वारा 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर बनाए गए 207 रनों के पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 98 रन बना चुकी है।

पाकिस्तान में काफी अरसे बाद किसी क्रिकेट श्रृंखला आ आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में दोबारा से पाकिस्तान में क्रिकेट आयोजन को लेकर यह श्रृंखला मील का पत्थर साबित हो सकती थी लेकिन यह श्रृंखला भी आधे में ही कोरोना की भेंट चढ़ गई।

बीते कुछ समय पहले ही न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान में श्रृंखला सुनिश्चित होने के बाद सुरक्षा कारणों के चलते सीरीज रद्द करने का निर्णय लिया था तथा न्यूज़ीलैंड के इस निर्णय को दुनियाभर के खेल प्रेमियों से मिश्रित प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई थी।

दसअसल ऐसा दोनों टीमों में कोरोना संक्रमित के मामले आने के बाद दोनों टीमों के बोर्ड ने बयान जारी करके जानकारी दी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story