×

Shan Masood: पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने खुद को ‘बलि का बकरा’ करार दिए जाने से किया इनकार, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

AUS vs PAK Shan Masood: जहां तक कुर्बानी का बकरा होने की बात है, कप्तानी, टीम में एक खिलाड़ी के रूप में खेलना, ये सभी दिन के अंत में अस्थायी चीजें हैं, आपको अवसर का आनंद लेना चाहिए

Sachin Hari Legha
Published on: 30 Nov 2023 12:07 PM GMT
Shan Masood
X

Shan Masood (photo. Social Media)

AUS vs PAK Shan Masood: वर्ल्ड कप 2023 की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बहुत ज्यादा उथला पुथल हुई। इस दौरान पीसीबी के कई पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दिया। तो वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम का नया कप्तान शान मसूद (Shan Masood) को चुना गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना करते हुए लोगों ने उन्हें ‘बलि का बकरा’ तक करार दिया।

शान मसूद का प्रतिकार

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट की दुर्दांत हालत को देखते हुए कई तरह के आलोचक शान मसूद को ‘बलि का बकरा’ करार दे रहे हैं। उनके मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी नाकामी को छुपाने के लिए शान मसूद को आगे कर रहा है। बेरहाल वर्ल्ड कप हारने के बाद पाकिस्तान अपनी अगली शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 03 मैचों की टेस्ट सीरीज से करने जा रहा है। सीरीज से पहले शान मसूद ने बड़ा बयान जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शान मसूद (Shan Masood) ने खुद को ‘बलि का बकरा’ करार दिए जाने से बिल्कुल भी इंकार कर दिया। हाल ही में उन्होंने कहा, “हम इसे एक अवसर के रूप में देखते हैं। जब आपने अपने इतिहास में पहले कुछ नहीं किया है, तो आपको वहां जाने और इसे बदलने का प्रयास करने का अवसर दिया जाता है। पाकिस्तान और इस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सकारात्मक परिणाम पाने के लिए ही हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं।”

शान मसूद (Shan Masood) ने टेस्ट कप्तान के रूप में अपनी पहली आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “और जहां तक कुर्बानी का बकरा होने की बात है, कप्तानी, टीम में एक खिलाड़ी के रूप में खेलना, ये सभी दिन के अंत में अस्थायी चीजें हैं। जब तक आप उस स्थान या सीट पर हैं, आपको अवसर का आनंद लेना चाहिए, इसका आनंद लेना चाहिए और जिम्मेदारी लेने का प्रयास करना चाहिए, और टीम को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता देनी चाहिए। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अपने करियर में ऐसे मौके मिले। मैंने पहले भी कहा है कि जब मैं एंडी फ्लावर के नेतृत्व में मुल्तान सुल्तांस का कप्तान बना, तो वह एक व्यक्ति और खिलाड़ी के रूप में मेरे करियर का एक बड़ा मोड़ था।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story