×

डीजे में गाना नहीं बजने से रोने वाले पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने पीसीबी के काले सिस्टम की खोली पोल, कहा 'इधर कोई ईमानदार संवाद नहीं...'

PCB Mickey Arthur: पाकिस्तान के पूर्व टीम हैड कोच मिकी आर्थर ने स्वीकार किया कि अहमदाबाद में भारत के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप मैच उनके कार्यकाल के दौरान सबसे कठिन क्षणों में से एक था

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Jan 2024 1:51 PM GMT
PCB Mickey Arthur
X

PCB Mickey Arthur (photo. Social Media)

PCB Mickey Arthur: पाकिस्तान के पूर्व टीम हैड कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने स्वीकार किया कि अहमदाबाद में भारत के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप मैच उनके कार्यकाल के दौरान सबसे कठिन क्षणों में से एक था, जिसमें उन्होंने प्रतिकूल माहौल में टीम की कमान संभाली थी। हालांकि उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान टीम के मैच हारने की वजह डीजे में दिल-दिल पाकिस्तान गाने का नहीं बजना रही। पाकिस्तान के विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रहने के बाद आर्थर आगे बढ़ गए, जबकि पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने उनकी जगह यह भूमिका निभाई।

पीसीबी को लेकर क्या कह गए मिकी आर्थर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विजडन में छपी एक खबर के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने कहा, “पाकिस्तान का कोई समर्थन न मिलना बेहद कठिन था। एक चीज़ जो वास्तव में पाकिस्तान टीम को प्रेरित करती है वह है मैदानों और होटलों में मिलने वाला अविश्वसनीय समर्थन। यहां हमारे पास ऐसा कभी नहीं था, और विश्व कप में यह काफी कठिन था, खासकर खिलाड़ियों के लिए।”

मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने इस दौरान आगे कहा, “जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, अहमदाबाद में यह एक कठिन, शत्रुतापूर्ण माहौल था। लेकिन हम इसकी उम्मीद कर रहे थे, और यह उनका श्रेय है कि हमारे खिलाड़ियों ने एक बार भी विलाप या शिकायत नहीं की। उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया - फिर भी यह अंततः प्रेरणा में एक भूमिका निभाता है जब आप अपने आस-पास उस समर्थन आधार को देख या सुन नहीं सकते।”

गौरतलब है कि मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने कहा कि उन सभी बाहरी हंगामे ने कभी भी टीम को प्रभावित नहीं किया। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को लेकर बाहरी शोर अविश्वसनीय है, आपको बस अपना ट्विटर फ़ीड देखना होगा कि वहां कितनी आग लगी हुई है, जिसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। आप अंततः - और मुझे यह पहली बार पता चला - आप लगातार उन आग को बुझा रहे हैं और अपनी पूंछ का पीछा कर रहे हैं। हम अपनी टीम के भीतर जो जानते थे वह हमारा गेम प्लान था, और खिलाड़ियों की परिभाषित भूमिकाएँ थीं, और हमने उस पर अमल किया। स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों के साथ कोई बड़ी असहमति नहीं थी।"

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story