×

Pakistani Cricketer: पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने क्रिकेट करियर को हमेशा के लिए कहा अलविदा, टीम के नाम दिया भावुक संदेश

Pakistani Cricketer: कराची व्हाइट्स की टीम को राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप का खिताब दिलाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर असद शफीक ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Dec 2023 2:50 PM GMT
Pakistani Cricketer 2023
X

Pakistani Cricketer 2023 (photo. Social Media)

Pakistani Cricketer: वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक ढंग से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में अजीब तरह की हलचल देखने को मिली है। टीम के कप्तान बाबर आजम ने जहां कप्तानी छोड़ी, तो वही चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भी पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद भी पीसीबी के लिए टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रही। अब एक ओर दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हमेशा के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इस दौरान उन्होंने भावुक संदेश भी अपनी टीम के लिए लिखा।

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कराची व्हाइट्स की टीम को राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप का खिताब दिलाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर असद शफीक (Asad Shafiq) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुष्टि करते हुए शफीक ने खुलासा किया कि क्रिकेट खेलने का उनका जुनून कम हो रहा है। बता दें कि 37 वर्षीय इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने शानदार टेस्ट करियर के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

असद शफीक (Asad Shafiq) ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, “मुझे क्रिकेट खेलने में उतना उत्साह और जुनून महसूस नहीं हो रहा है और न ही मेरे पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर है। यही कारण है कि मैंने सभी क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। मैं 2020 में बाहर किए जाने के बाद मैं पाकिस्तान टीम में एक और सफलता पाने की उम्मीद में तीन साल तक घरेलू क्रिकेट खेलता रहा।” इसके आगे उन्होंने कहा, “लेकिन इस सीज़न की शुरुआत से पहले मैंने तय कर लिया था कि यह मेरा आखिरी सीज़न होगा क्योंकि मुझे लगा कि 38 साल की उम्र में यह रिटायर होने का समय है, बजाय इसके कि लोग मुझे पद छोड़ने के लिए कहें।”

गौरतलब है कि दिग्गज बल्लेबाज असद शफीक (Asad Shafiq) ने पाकिस्तान के लिए 77 टेस्ट, 60 वनडे और 10 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने विशेष रूप से पाकिस्तान के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 4660 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 12 शतक शामिल थे। बल्लेबाज ने 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में पाकिस्तान के लिए अपनी अंतिम उपस्थिति दर्ज की, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story