×

PAK कैप्टन ने कही वो बात जिससे हर INDIAN यही कहेगा-'आ देखें जरा किसमें कितना है दम'

भारत हमसे डरता है इसलिए हमारे साथ द्विपक्षीय मैच नहीं खेलता। यह बात पाकिस्तान वन डे क्रिकेट टीम के कैप्टन सरफराज अहमद ने कही है। उन्होंने कहा कि इंडियन क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से डरती है इसलिए उनके साथ द्विपक्षीय सीरेज नहीं खेलती है।

tiwarishalini
Published on: 30 March 2017 11:15 AM GMT
PAK कैप्टन ने कही वो बात जिससे हर INDIAN यही कहेगा-आ देखें जरा किसमें कितना है दम
X

इस्लामाबाद: भारत हमसे डरता है इसलिए हमारे साथ द्विपक्षीय मैच नहीं खेलता। यह बात पाकिस्तान वन डे क्रिकेट टीम के कैप्टन सरफराज अहमद ने कही है। उन्होंने कहा कि इंडियन क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से डरती है इसलिए उनके साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है।

पाकिस्तान के वनडे टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज न खेलने के भारत सरकार के फैसले की आलोचना की है। सरफराज ने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराएं, लेकिन हमारी टीम के लिए इससे भी बड़ी बात यह होगी कि हम सभी टीमों को हराएं। सरफराज ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच खेलना हमेशा मनोरंजक होता है।

खैर सरफराज अहमद कि इन बचकानी बातों को जानने के बाद हर इंडियन तो यही कहेगा कि 'आ देखें जरा किसमें कितना है दम।'

आगे की स्लाइड्स में पूरी खबर ...

SC से मिली BCCI को राहत, आखिरी 2 टेस्ट मैचों पर 1.33 करोड़ खर्च करने की इजाजत

भारतीय क्रिकेट भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दुबई में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के आयोजन के लिए अनुमति मांगी थी। लेकिन सरकार का कहना है कि जम्मू-कश्मीर की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज के आयोजन का ये समय ठीक नहीं है।

इन दोनों देशों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज 2012 में हुई थी। जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारतीय दौरे पर एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए आई थी, लेकिन उसके बाद से दोनों ही देश आईसीसी के काफी सारे टूर्नामेंट में आमने-सामने आ चुके हैं।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार टेस्ट सीरीज 2007 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले से पहले खेली गई थी। सूत्रों की माने तो इस साल इस साल दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच एक क्रिकेट सीरीज खेली जा सकती है।

अगली स्लाइड में जानिए भारत के लिए क्यों ख़ास है 30 मार्च का दिन

भारत के लिए क्यों ख़ास है 30 मार्च का दिन

भारत के लिए 30 मार्च का दिन ख़ास है। ऐसा इसलिए क्योंकि 30 मार्च 2011 के दिन ही इंडियन क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में 8 साल बाद फाइनल में पहुंची टीम इंडिया ने दूसरी बार वर्ल्ड कप भी अपने नाम कर लिया था। यह सेमी फाइनल मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 260 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम सिर्फ 231 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 115 गेंदों पर 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story