×

Pakistani Cricketers Lifestyle: कभी 5 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स थे स्टार, आज कोई चला रहा कैब तो किसी का ये हाल

Pakistani Cricketers Lifestyle: क्रिकेट का जादू हमेशा से ही पूरी दुनिया भर में रहा है। क्रिकेट ना सिर्फ खिलाड़ियों को शोहरत दिलाता है बल्कि खिलाड़ी करोड़ों की कमाई भी इससे करते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Aug 2022 11:49 AM GMT
Lifestyle of pak cricketers
X

Pakistani Cricketers Lifestyle (Image: Social Media)

Pakistani Cricketers Lifestyle: क्रिकेट का जादू हमेशा से ही पूरी दुनिया भर में रहा है। क्रिकेट ना सिर्फ खिलाड़ियों को शोहरत दिलाता है बल्कि खिलाड़ी करोड़ों की कमाई भी इससे करते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेटर्स तो करोड़ों कमाते हैं, लेकिन समय इंसान के लिए हमेशा एक जैसा नहीं रहता।

बता दे कि पाकिस्तान में कुछ ऐसे क्रिकेटर्स रहें, जिन्होंने अपने गेम के दम पर लाखों फैंस कमाएं। हम आज बात करेंगे पाकिस्तान के कुछ स्टार खिलाड़ियों के बारे में, जिनका अपने समय में खूब बोलबाला रहा लेकिन अब इन सबकी जिंदगी काफी बदल चुकी है। कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी बेहद साधारण जिंदगी जीने पर मजबूर हैं तो इनमें से कई अभी भी करोड़ों में कमाई कर रहें है। आइए जानतें हैं पाक के कुछ खिलाड़ियों के बारे में जिंदगी के बारे में कि कहां है और क्या कर रहें:


अरशद खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन पूर्व खिलाड़ी अरशद खान का नाम काफी मशहूर रहा है। अरशद खान ने पाक टीम के लिए 1997-98 में खेलना शुरू किया था। अरशद ने साल 2006 तक 9 टेस्ट मैच और 58 ODI मैच खेले। इस दौरान अरशद ने कुल 164 विकेट भी चटकाएं लेकिन अब अरशद की जिंदगी काफी बदल चुकी है और अरशद अब गुमनामी में जिंदगी बिता रहे हैं। साल 2015 में मिली एक जानकारी के अनुसार अरशद सिडनी में कैब चलाते हैं।


वसीम अकरम

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के बॉलिंग अंदाज का हर कोई फैन था। साल 1966 में पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे वसीम अकरम ने पाक क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेला। अपने करियर में वसीम अकरम ने अपनी गेंदबाजी के दम पर छाए रहें। वसीम ने अपने करियर में विकेटों के अंबार लगा दिए। वसीम बल्लेबाजों को अपनी गेंद से बहुत परेशान करते दें क्योंकि बल्लेबाजों को वसीम की गेंद को परख पाना मुश्किल हो जाता है। वसीम अकरम ने क्रिकेट के अलावा मॉडलिंग में भी अपना किस्मत आजमाया है। इसके अलावा वसीम ने 2018 में स्टेकहोल्डर डायरेक्टर के रूप में Cricingif में शामिल हुए।


अहमद शहजाद

पाकिस्तान के स्टार और फेमस बल्लेबाज अहमद शहजाद ने पाक टीम की तरफ से कई मैच खेले हैं। कभी क्रिकेट की गलियों में अहमद शहजाद की तुलना टीम इंडिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली से होती थी क्योंकि अहमद का खेलने का अंदाज विराट से कही मिलता था। लेकिन अहमद अब गुमनामी भरी जिंदगी जी रहे हैं। एक टीवी प्रोग्राम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ उनका एक इंटरव्यू समा टीवी पर प्रसारित किया गया था जहां अहमद ने अपनी जिंदगी और क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ शेयर किया था।


इमरान खान

इमरान खान का नाम पाकिस्तान के उन क्रिकेटर में शुमार है जो अपने गेम के दम पर विरोधी टीम का गेम बजा डालते थें। इमरान खान भी इन्हीं क्रिकेटर्स में से एक रहें। क्रिकेट के बाद इमरान खान को पाकिस्तान ने अपने प्रधानमंत्री के रूप में चुना लेकिन इस दौरान इमरान काफी विवादों में भी घिरे रहें। जिसके बाद इमरान खान ने 10 अप्रैल 2022 को अपनी पीएम की गद्दी छोड़ दी।


शोएब अख्तर

13 अगस्त 1975 में पाकिस्तान के रावलपिंडी में जन्म लेने वाले शोएब अख्तर को कौन नहीं जानता। रावलपिंडी एक्सप्रेस से मशहूर यह गेंदबाज अपने टैलेंट के दम पर कई बार अकेले ही पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई। तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर रहे शोएब अख्तर ने अपने करियर की शुरुआत 1997 से किया था और शोएब ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। शोएब ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले और अपने करियर में कुल 444 इंटरनेशल विकेट भी चटकाए। आज शोएब पाक के टीम के लिए काम करते हैं। शोएब कई बार टीवी डिबेट में भी नजर आ चुके हैं। हाल ही में शोएब अख्तर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जो जिसमें शोएब अस्पताल में भर्ती दिखे क्योंकि शोएब की घुटनों की सर्जरी हुई थी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story