×

Sachin vs Lara: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम को पूछा- सचिन और लारा में कौन है बेहतर? अकरम का चौंकानें वाला जवाब

Sachin vs Lara: सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा बहुत बड़े बल्लेबाज रहे हैं, जिनका अक्सर ही उनके दौर में तुलना होती रहती थी।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Dec 2023 3:57 AM GMT
Sachin vs Lara: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम को पूछा- सचिन और लारा में कौन है बेहतर?  अकरम का चौंकानें वाला जवाब
X

Sachin vs Lara: विश्व क्रिकेट में अक्सर ही एक दौर के दो खिलाड़ियों के बीच तुलना होती रहती है। ये तुलना आज से नहीं बल्कि सालों से किसी एक दौर के खिलाड़ियों की होती रही है। जिसमें आज जिस तरह से विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, जो रूट और केन विलियम्सन के साथ अब बाबर आजम का नाम भी इस तुलना में जुड़ गया है, तो इसी तरह से 90 के दशक के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में सनसनी मचाने वाले भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा के बीच तुलना होती रहती थी।

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में कौन था सबसे बेस्ट?

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बीच की तुलना आज भी खत्म नहीं हुई है। इन दोनों ही दिग्गजों में से किसी एक को बेहतर बताने के लिए डिबेट होती रहती है। इसी तरह से एक बार फिर से मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विंडीज लीडेंज ब्रायन लारा में से किसी एक को बेहतर चुनने का सवाल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के सर्वकालिन महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम के सामने आया। तो उन्होंने बड़े ही सधे अंदाज में इसका जवाब दिया।

वसीम अकरम को पूछा, कौन है सचिन-लारा में बेहतर?

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम एक इंटरव्यू के दौरान दुनिया के दो सबसे बड़े महान बल्लेबाजों में शुमार रहे सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में से किसी एक को बेहतर चुनने को कहा, तो उन्होंने चौंकाते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज का नाम लिया। वसीम अकरम का ये जवाब वाकई में हैरान करने वाला था, लेकिन उन्होंने इसकी वजह भी बतायी।

अकरम ने लिया लारा का नाम, बतायी वजह

जिसमें वसीम अकरम ने आगे कहा कि, "देखिए मैंने सचिन के खिलाफ काफी कम टेस्ट क्रिकेट खेली है 1989 के बाद हमने भारत के साथ 1999 में टेस्ट खेला था। वहीं, इस दौरान मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी टेस्ट क्रिकेट खेली और लारा ने हमारे खिलाफ काफी रन बनाए। इस कारण मैंने लारा का नाम लिया है। लेकिन इसमे कोई दो राय नहीं है कि तेंदुलकर ग्रेट हैं। लेकिन ज्यादा मैंने लारा के खिलाफ खेला है तो इस आधार पर मैंने ब्रायन का नाम लिया।“

विराट-बाबर में पाकिस्तानी दिग्गज ने कोहली को बताया महान

इसके बाद वसीम अकरम को इसी इंटरव्यू में मॉर्डन डे के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भारत के विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम से बेस्ट चुनने को कहा ने अकरम ने कहा कि, "बाबर वर्तमान में अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं वो मॉडर्न डे ग्रेट हैं लेकिन कोहली का नाम क्रिकेट के पन्नों पर सुनहरों अक्षरों में लिखा गया है। विराट महान बल्लेबाज है इसमें कोई शक नहीं है”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story