×

महिला एशिया कप में श्रीलंका की एक रन से रोमांचक जीत, पाकिस्तान को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

PAKW vs SLW Highlights: महिला एशिया कप में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 1 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Oct 2022 11:25 AM GMT
PAKW vs SLW Highlights
X

PAKW vs SLW Highlights

PAKW vs SLW Highlights: महिला एशिया कप में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 1 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। महिला एशिया कप 2022 में अब भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 122 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की टीम यह मुकाबला सिर्फ एक रन से हार गई।

अंतिम तीन ओवर में बिगाड़ा पाकिस्तान का खेल:

पाकिस्तान की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। एक समय पाक टीम का स्कोर 17 ओवर के बाद तीन विकेट पर 105 रन था। उस समय टीम की दो प्रमुख बल्लेबाज़ क्रीज पर मौजूद थी। इसमें एक तो टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ और दूसरी निदा दार। लेकिन पाकिस्तान की टीम अंतिम 18 गेंदों पर सिर्फ 17 ही रन बना पाई और यह मुकाबला एक रन से गंवा बैठी। पाकिस्तान टीम को अंतिम गेंद पर तीन रन की दरकरार थी। निदा दार ने ऑफ साइड में बड़ा शॉट खेलना चाहा। लेकिन गेंद सीधे फील्डर के हाथ में गई। और पाकिस्तान की टीम एक ही बना सकी। इस तरह मैच के अंतिम समय में अपनी गलतियों के कारण पाकिस्तान महिला टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

इस मैच में श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 122 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से इस महत्वपूर्ण मुकाबले में हर्षिता मादवी ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए 3 विकेट निसरा संधू ने चटकाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम को सधी शुरुआत मिली। यहां तक तक टीम अच्छी लय में नजर आ रही थी। लेकिन अंतिम तीन ओवर में श्रीलंका ने वापसी करते हुए यह मुकाबला एक रन से अपने नाम किया।

भारत से होगी फाइनल में श्रीलंका की भिड़ंत:

गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने थाईलैंड को 74 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। सभी की निगाहें दूसरे सेमीफाइनल में टिकी हुई थी, जिसमें श्रीलंका ने बाजी मार ली। अब शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। टीम इंडिया एशिया कप पर सातवीं बार कब्जा करना चाहेगी। जबकि श्रीलंका की निगाहें पहली बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करने की होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story