Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए किंग कोहली ने हमारे एथलीट्स को दिया खास संदेश, जिसे सुन जोश से भर जाएंगे आप

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेले जाएंगे ओलंपिक खेल, ओलंपिक के लिए भारतीय दल रवाना

Kalpesh Kalal
Published on: 15 July 2024 7:30 AM GMT
Paris Olympics 2024
X

Paris Olympics 2024 (Source_Google)

Paris Olympics 2024: खेल जगत के लिए साल 2024 बहुत ही बड़ा और अहम साबित हो रहा है। इस साल खेल के कईं बड़े इवेंट्स का आयोजन हो रहा है, जिसमें कुछ इवेट्स खत्म हो चुके हैं, तो कुछ इवेंट बाकी है। इस साल हमने क्रिकेट में टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट देखा तो वहीं फुटबॉल में यूरो कप और कोपा अमेरिका कप का भी आयोजन देखा। अब खेल जगत के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक का इंतजार है जिसका काउंट डाउन शुरू हो चुका है।

पेरिस ओलंपिक के लिए भारत के एथलीट्स हैं तैयार

ओलंपिक के खेल इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने जा रहे हैं। पेरिस ओलंपिक की शुरुआत इसी महीनें के आखिरी सप्ताह यानी 26 जुलाई से हो रही है। पेरिस ओलंपिक के लिए अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और दुनियाभर के कईं देशों की तरह हमारे देश का ओलंपिक दल भी पेरिस के लिए रवाना हो चुका है और हमारे देश के तिरंगे को बुलंद करने के लिए भारतीय एथलीट्स तैयार हैं।

विराट कोहली ने ओलंपिक के लिए भारत के एथलीट्स को दिया खास संदेश

पेरिस में होने वाले खेलों के इस सबसे बड़े महाकुंभ में भारतीय खेल प्रेमियों को इस बार हमारे देश के एथलीट्स से कुछ ज्यादा मेडल्स की उम्मीदें हैं और इसी उम्मीदों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने हमारे इन एथलीट्स को खास संदेश दिया है। हाल ही में टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जीत में खास भूमिका अदा करने वाले विराट कोहली ने एथलीट्स को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने के लिए एक बहुत ही खास मैसेज दिया है, जिसे हमारे एथलीट्स प्रेरणा के रूप में लेकर आगे बढ़ सकते हैं।

किंग कोहली ने कहा, हमारे भाई और बहन मेडल को लेकर हैं भूखे

विराट कोहली ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, "इंडिया... भारत... हिन्दुस्तान....एक वक्त था जब दुनियाभर में इंडिया को सिर्फ सपेरों और हाथियों की जमीन के रूप में देखा जा सकता था। वक्त के साथ यह बदल गया है। आज हम दुनियाभर में सबसे बड़े डेमोक्रेसी, ग्लोबल टेक हब के रूप में जाने जाते हैं। हम क्रिकेट, बॉलीवुड, स्टार्टअप यूनिकॉर्न और दुनियाभर में सबसे तेज बढ़ने वाली इकॉनोमी के रूप में जाने जाते हैं।"


अपने इस संदेश में विराट कोहली ने आगे कहा कि “अब इस महान देश के लिए बड़ी चीज क्या है? खैर, यह और गोल्ड, और सिल्वर और ब्रॉन्ज होगा हमारे भाई और बहन पेरिस गए हैं और मेडल के लिए भूखे हैं। हममें से अरबों उन्हें देखेंगे, घबराए हुए और एक्साइटेड। हमारे एथलीट्स ट्रैक, फील्ड पर और रिंग में पैर जमाते हैं। हर पड़ोसी, इंडिया का हर कोना इंडिया, इंडिया, इंडिया की आवाज़ों को गूंजता हुआ सुनेगा। गुड लक इंडिया"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story