×

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन वाले मामले ने पकड़ा तूल, पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा का किया समर्थन!

Usman Khawaja Pat Cummins: हम वास्तव में ख्वाजा का समर्थन करते हैं। मुझे लगता है कि वह जो मानते हैं उसके लिए खड़े हैं और मुझे लगता है कि वह इसे वास्तव में सम्मानपूर्वक कर रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Dec 2023 7:08 AM GMT
Usman Khawaja Pat Cummins
X

Usman Khawaja Pat Cummins (photo. Social Media)

Usman Khawaja Pat Cummins: बीते दिनों फिलिस्तीन में मारे जा रहे, सिविलियन का समर्थन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अपने जूते पर एक शांति का सिंबल लगाया था। जिसको आईसीसी के कहने पर उन्हें हटना पड़ा। हालांकि उस दौरान उठे विवाद में पैट कमिंस (Pat Cummins) ने यह स्पष्टीकरण दिया था कि अब से ख्वाजा ऐसा नहीं करने वाले हैं। लेकिन एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया एक कप्तान ने इसी मामले पर बड़ा बयान दिया है, जो कि इस समय चर्चा का विषय भी बन चुका है।

ख्वाजा को लेकर पैट कमिंस का स्टेंड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान रविवार (24 दिसंबर) को एमसीजी में अभ्यास के दौरान शांति चिन्ह पहनने के अनुरोध के साथ उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का आईसीसी को आवेदन खारिज कर दिया गया था। इस मामले में कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, “वास्तव में नहीं, नहीं। मैं एप्लिकेशन के अंदर और बाहर नहीं जानता, लेकिन मुझे लगता है कि यह काफी वेनिला, एक कबूतर है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम वास्तव में उजी (ख्वाजा) का समर्थन करते हैं। मुझे लगता है कि वह जो मानते हैं उसके लिए खड़े हैं और मुझे लगता है कि वह इसे वास्तव में सम्मानपूर्वक कर रहे हैं। सभी जीवन समान हैं, और मुझे नहीं लगता कि यह बहुत अपमानजनक है, और मैं कबूतर के बारे में भी यही कहूंगा। वह उजी है। वह अपना सिर ऊंचा रख सकता है जिस तरह से वह इसके बारे में गया है, लेकिन जगह में नियम हैं, इसलिए मेरा मानना है कि आईसीसी ने कहा है कि वे इसे मंजूरी नहीं देंगे। वे नियम बनाते हैं और आपको इसे स्वीकार करना होगा।”

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, “मैंने उज्जी से काफ़ी बात की है। मैं बहुत अधिक गहराई में नहीं जाऊँगा, लेकिन यह वास्तव में वैसा ही है जैसा उसने सार्वजनिक रूप से कहा है। वह सभी जीवन को समान रूप से देखता है। वह वहाँ युद्ध को बर्बादी के रूप में देखता है, और बहुत नुकसान हुआ है जिस पर वह प्रकाश डालने की कोशिश कर रहा है जिसे वह आवश्यक नहीं समझता है। हम उसका समर्थन करते हैं।” कमिंस ने बरसाती क्रिसमस की सुबह कहा कि जहां पाकिस्तानी खिलाड़ी और कर्मचारी अपने मेजबानों और उनके परिवारों के लिए उपहार लेकर आए थे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story