×

Pat Cummins Mother Dies: ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बुरी खबर, कप्‍तान पैट कमिंस की मां का हुआ निधन

Pat Cummins mother Dies: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन अचानक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। क्रिकेट फैंस इसको देखकर हैरान रह गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 March 2023 7:13 AM GMT
Pat Cummins mother Dies
X

Pat Cummins mother Dies

Pat Cummins mother Dies: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन अचानक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। क्रिकेट फैंस इसको देखकर हैरान रह गया। बता दें ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस का शुक्रवार को सिडनी में निधन हो गया। मारिया ने लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार अंतिम सांस ली। ऐसे में उनके शोक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे।

कमिंस की मां को 2005 में हुआ था ब्रेस्‍ट कैंसर:

बता दें पैट कमिंग्स की मां की तबियत पिछले कुछ समय से काफी नाजुक बनी हुई थी। इसी की सूचना मिलने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में छोड़कर सिडनी रवाना हो गए थे। कमिंस की मां को 2005 में ब्रेस्‍ट कैंसर हुआ था। पिछले कुछ सप्‍ताहों में वो गंभीर बीमारियों से लड़ रही थीं। लेकिन आखिरकार वो ब्रेस्‍ट कैंसर से जिंदगी हार गई। पैट कमिंग्स और उनका पूरा परिवार मारिया कमिंस के निधन से काफी दुखी हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और बीसीसीआई ने पैट कमिंस व उनके परिवार के लिए संवेदना प्रकट की है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सम्‍मान के रूप में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी।

दिल्‍ली टेस्‍ट के बाद स्‍वदेश लौट गए थे पैट कमिंस:

बता दें भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की कप्तानी का जिम्मा पैट कमिंग्स के पास था। पहले दो टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद पैट कमिंग्स तीसरे टेस्ट से पहले सिडनी रवाना हो गए थे। तब उनकी मां अस्‍पताल में भर्ती थीं और कमिंस का मानना था कि उनके लिए इस समय अपने परिवार के साथ रहना सही होगा। इसके बाद उनके तीसरे टेस्ट तक वापस लौटने की उम्मीद थी। लेकिन अचानक उनकी मां की तबियत ज्यादा बिगड़ गई। ऐसे में उन्होंने तीसरे और चौथे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया। अब उम्मीद की जा रही हैं कि कमिंग्स वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

पैट कमिंग्स की कप्तानी में दोनों टेस्ट में मिली हार:

भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंग्स को सौंपी गई थी। पहले दो टेस्ट मैचों में पैट कमिंग्स की कप्तानी में मेहमान टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अपनी मां की तबियत ख़राब होने के कारण उन्हें यह दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा। उम्मीद की जा रही थी कि पैट कमिंग्स चौथे टेस्ट से पहले टेस्ट के साथ जुड़ जाएंगे। लेकिन अब खबर आ रही है कि कमिंग्स चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में एक बार फिर स्मिथ कप्तानी करते दिखाई देंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story