×

PBKS vs GT Highlights: गुजरात ने अंतिम गेंद तक चले रोमांचक मुकाबलें में पंजाब को 6 विकेट से हराया

PBKS vs GT Highlights: आईपीएल के 15वें सीजन का आज 16वां मैच पंजाब और गुजरात के बीच खेला गया।

Prashant Dixit
Published on: 8 April 2022 6:24 PM GMT (Updated on: 8 April 2022 6:27 PM GMT)
PBKS vs GT Highlights
X

PBKS vs GT Highlights (फोटों - सोशल मीडिया)

PBKS vs GT Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आज 16वां मैच पंजाब किंग (PBKS) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला गया। GT की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला सही साबित हुआ, और GT की टीम ने PBKS की टीम को 6 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी PBKS की टीम ने 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 189 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंद में 64 रन बनाएं। जबकि GT के राशिद खान ने पारी के 3 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी GT की टीम 20 ओवर में 190 रन पर अपने 4 विकट खोकर मैच को जीत गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने 59 गेंद खेलकर 96 रन बनाए। PBKS के कगिसो रबाडा ने पारी के 2 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी PBKS की टीम ने 20 ओवर में अपने 9 विकेट गंवाकर 189 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल ने 9 गेंद में 5 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 चौका लगाया। मयंक को हार्दिक पांड्या ने राशिद खान के हाथों करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 30 गेंद में 35 रन बनाए। शिखर को राशिद खान ने मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे जॉनी बेस्टरॉय ने 8 गेंद में 8 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौका लगाएं। जॉनी को लॉकी फर्ग्यूसन ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कटवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंद में 64 रन बनाए, इस पारी में लियाम ने 4 छक्का और 4 चौका लगाएं, लियाम को राशिद खान ने डेविड मिलर के हाथों कैच आउट कराया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे जीतेश शर्मा ने 23 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 11 गेंद खेली, जिसमें उन्होंने 2 छ्क्के और 1 चौका लगाया। जीतेश को साई सुदर्शन ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया। छठवें स्थान पर आएं ओडियन स्मिथ पहली गेंद पर बिना खाता खोलें आउट हुए, ओडियन को साई सुदर्शन ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया। सातवें नंबर पर आएं शाहरुख खान ने 8 गेंद में 15 रन बनाए, साथ ही 2 छक्का भी लगाए, शाहरुख को राशिद खान ने पगबाधा आउट किया। आठवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे कगिसो रबाडा ने 1 गेंद में 1 रन बनाए, कगिसो को मोहम्मद शमी ने रन आउट किया। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल चाहर ने 14 गेंद में 22 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 2 चौका लगाए अंत में नाबाद रहें। दसवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे वैभव अरोड़ा ने 6 गेंद में 2 रन बनाए इनको मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया। ग्यारवें नंबर पर उतरे अर्शदीप सिंह ने 5 गेंद में 10 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया अंत में नाबाद रहें।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी GT की टीम 20 ओवर में अपने 4 विकेट खोकर 190 रन बनाकर मैच को जीत लिया। GT की टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 7 गेंद में 6 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया, इनको को कगिसो रबाडा ने जॉनी बेस्टरॉय के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 59 गेंद में 96 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 11 चौका भी लगाए, गिल को कगिसो रबाडा ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे स्थान पर बैटिंग करने उतरे साई सुदर्शन ने 29 गेंद खेलकर 35 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 4 चौके लगाएं। सुदर्शन को राहुल चाहर ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं कप्तान हार्दिक पांड्या 18 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 5 चौका लगाए, हार्दिक को जॉनी बेस्टरॉय ने रन आउट किया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए डेविड मिलर ने 4 गेंद में 6 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 चौका भी लगाया, अंत में नाबाद रहें। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए राहुल तेवतिया ने 3 गेंद में 13 रन बनाए, इस पारी में इन्होंने 2 लगातार विजय छक्का लगाकर टीम को मैच जितवा कर नाबाद लौटे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story