×

PBKS vs GT: आज पंजाब और गुजरात में हो सकता हैं हाई स्कोरिंग मुकाबला, जानें क्या है वजह

IPL 2022 PBKS vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग में आज 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। ब्रेबॉर्न स्टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम देख कर लग रहा है, यह मुकाबला हाई स्कोरिंग होने वाला है।

Prashant Dixit
Published on: 8 April 2022 1:20 PM GMT
PBKS vs GT cricket live score
X

PBKS vs GT cricket live score (photo - social media) 

IPL 2022 PBKS vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में शाम 7.30 बजें से होगा। यह दोंनो टीम पहली बार आमने-सामने होने वाली है। इस सीजन गुजरात की टीम ने अब तक खेलें 2 मैच में से दोंनो जीतें है, तो पंजाब की टीम ने खेलें अब तक तीन मैच में से 2 में जीत दर्ज की हैं, और एक मैच में टीम को हार मिली हैं। ब्रेबॉर्न स्टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम देख कर लग रहा है, यह मुकाबला हाई स्कोरिंग होने वाला है।

पिच और मौसम का हाल

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच समान है, यानि कि गेंदबाज और बल्लेबाज दोंनो को मदद मिलती है। पहली पारी का औसत स्कोर 172 रन है। इस मैदान पर ज्यादातर टीमें लक्ष्य का पीछा करने में भरोसा रखती हैं। इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत प्रतिशत 60 हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला लेगी। आज को मुंबई का तापमान अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस तो रात के समय न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बारिश की संभावना नहीं है। आज दिन में नमी 70 प्रतिशत रहेगी जो रात के समय गिरकर 53 प्रतिशत तक पहुंच सकती है। पिच और मौसम को जानने के बाद कोई भी इस मुकाबलें को हाई स्कोरिंग कहने में बिल्कुल नहीं हिचकेंगा, क्योंकि पिच और मौसम के साथ ही पहले हुए मैच भी यहीं गवाही दे रहें है।

पंजाब की संभावित टीम

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, जॉनी बेस्टरॉय, जितेश शर्मा, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, और वैभव अरोड़ा।

गुतरात की संभावित टीम

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story