×

PBKS vs MI IPL Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को उसी के घर में 9 रनों से हराया

PBKS vs MI IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चंडीगढ़ में गुरुवार (18 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 18 April 2024 7:32 PM GMT
PBKS vs MI IPL Match Highlights
X

PBKS vs MI IPL Match Highlights (Photo. IPL)

PBKS vs MI IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार (18 अप्रैल 2024) को खेला गया। पंजाब किंग्स की ओर से इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करण ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तानी का बोझ हार्दिक पंड्या के कंधों पर थी। टॉस का सिक्का पंजाब किंग्स के खेमे में गिरा। लेकिन, आखरी समय में मैच मुंबई की झोली में गया।

PBKS vs MI मैच का हाल

आपको बताते चलें कि पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस, मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करण ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरुआत में सही भी साबित होता दिखा। क्योंकि मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर एक शानदार अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया, रोहित शर्मा ने भी इस मैच में शानदार पारी खेली।

शर्मा ने 25 गेंद में 36 रन बनाकर टीम को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया। वहीं सूर्यकुमार यादव ने लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंद में 78 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचा दिया। मैच में तिलक वर्मा ने भी शानदार पारी खेलते हुए 18 गेंद में नाबाद 34 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 192 रनों तक पहुंचा दिया। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

193 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद ही शर्मनाक हुई। क्योंकि टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट मात्र 14 रन के स्कोर पर ही खो दिए। जसप्रीत बुमराह के कहर ने पंजाब की आधी टीम को वक्त से पहले ही पवेलियन भेज दिया। हालांकि इसके बाद शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने पंजाब किंग्स की पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ना शुरू किया। लेकिन, बाद में 25 गेंदों में 41 रन बनाकर शशांक सिंह आउट हो गए।

पंजाब फिर से मुसीबत में आ गई, फिर भी आशुतोष शर्मा ने हरप्रीत बराड़ के साथ मिलकर संघर्ष जारी रखा। उन्होंने इस मैच में 277 के स्ट्राइक रेट से 28 गेंद में 61 रनों की पारी खेल कर पंजाब को मैच में बनाए रखा। मुकाबला आखिरी समय में काफी रोमांचक हुआ, लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स की टीम को 19.01 ओवर में 183 रनों पर ऑलआउट कर दिया। लिहाजा मुंबई को 9 रनों से शानदार जीत मिली। एमआई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story