Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबान पाकिस्तान को आईसीसी से मिला करारा झटका, भारत के मैच के लिए आईसीसी ने तैयार किया प्लान ‘बी’

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में भारत जाने को नही है तैयार, आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी को दिए बजट से कर ली है भारत के मैचों के लिए प्लान बी की तैयारी

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Aug 2024 7:16 AM GMT
Champions Trophy 2025
X

Champions Trophy 2025 (Source_Social Media)

Champions Trophy 2025: विश्व क्रिकेट में मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का अगला एडिशन पाकिस्तान की मेजबानी में होने जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक तरफ तो पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी को सफलतम बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है, तो दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान में भेजने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं दिख रही है। लेकिन वहीं पाकिस्तान बोर्ड अपने यहां पर ही टूर्नामेंट की आयोजन की जिद पर बैठा है।

पीसीबी को आईसीसी से मिल सकता है करारा झटका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी को हर हाल में पाकिस्तान में ही आयोजित करने पर अड़ा हुआ है, और वो आईसीसी से पूरी उम्मीद लगाकर बैठे हैं, कि वो भारत को पाकिस्तान में खेलने के लिए मना लेंगे। लेकिन यहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक करारा झटका लगा है। ये झटका आईसीसी खुद देने जा रहा है। जी हां.... आईसीसी भारत को पाकिस्तान जाने के लिए किसी भी तरह से दबाव बनाने को तैयार नहीं है। ऐसे में आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए प्लान बी तैयार कर लिया है।

चैंपियंस ट्रॉफी के तहत भारत के मैचों के लिए आईसीसी का प्लान बी तैयार

जी हां... आईसीसी इसी तैयारी में है कि बीसीसीआई अपनी टीम भारत को पाकिस्तान भेजने के लिए राजी नहीं होगी। ऐसे में आईसीसी खुद अब चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के मैच पाकिस्तान की बजाय किसी और देश में कराए जा सकते हैं, जिसकी तैयारी आईसीसी ने कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारत के मैचों के लिए हाईब्रिड मॉडल को ध्यान में रखा है और वो इसी वजह से प्लान ‘बी’ तैयार करके बैठा हुआ है। जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका लग सकता है।

भारत के मैच पाकिस्तान से बाहर कराने की बात ध्यान में रखकर 586 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान

दरअसल हाल ही में श्रीलंका के कोलंबो में आईसीसी की वार्षिक आम बैठक हुई। इस बैठक में आईसीसी के तमाम अधिकारी और क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी शामिल हुए थे। इसी दौरान आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को 65 मिनियन डॉलर यानी करीब 586 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी है। आईसीसी ने इतने बड़े पैकेज का ऐलान इसी बात को ध्यान में रखते हुए किया है कि अगर बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजती है, तो भारत के मैच श्रीलंका या दुबई में हाईब्रिड मॉडल के तहत कराए जा सके। यानी साफ है कि आईसीसी खुद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस मामले में मदद नहीं कर सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story