×

Shan Masood: ‘पहली बार कोई पाकिस्तानी कप्तान अच्छी अंग्रेजी बोला है’ पाक कप्तान शान मसूद को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे, वीडियो वायरल

PAK vs AUS Shan Masood: एक लंबे अरसे से पाकिस्तान टीम के कप्तान भारतीय टीम अथवा अन्य किसी टीम के कप्तान के मुकाबले उतनी अच्छे अंग्रेजी नहीं बोल पाए

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Dec 2023 3:35 PM GMT
Shan Masood
X

Shan Masood (photo. Social Media)

PAK vs AUS Shan Masood: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) की क्रिकेट टीमों के बीच कल यानी 14 दिसंबर 2023 से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज से पहले हाल ही में पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। हालांकि इस दौरान टीम की प्लेइंग इलेवन से ज्यादा चर्चा शान मसूद की फराटेदार अंग्रेजी की हो रही है। सोशल मीडिया पर उनको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए शान के मजे

आपको बताते चलें कि लंबे अरसे से पाकिस्तान टीम के कप्तान भारतीय टीम अथवा अन्य किसी टीम के कप्तान के मुकाबले उतनी अच्छे अंग्रेजी नहीं बोल पाए। वह अक्सर हिंदी अथवा उर्दू में ही बात किया करते थे। लेकिन इस परंपरा को शान मसूद (Shan Masood) ने तोड़ दिया है और वह बेहद ही शानदार अंग्रेजी बोल लेते हैं। बस उनकी इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस पर लोग भी आप मजे लेने लगे हैं। ट्विटर पर उनकी अंग्रेजी को लेकर तरह-तरह की टिप्पणी भी की जा रही है। एक यूजर ने इसको लेकर ट्वीट कर लिखा, “पहली बार पाकिस्तान का कोई कप्तान इतनी अच्छी अंग्रेजी बोल रहा है।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, “इस लड़के के बारे में एकमात्र अच्छी बात उसकी अंग्रेजी है।”

हालांकि टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद ने कहा, “जब आप बड़ी तस्वीर के बारे में बात करते हैं, तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है। इसलिए हर टेस्ट मैच, हर एक अंक मायने रखता है और यह दो साल का चक्र है, इसलिए हमें कई अन्य टेस्ट मैच भी खेलने हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया शुरुआत करने के लिए एकदम सही जगह है, [एक टीम के रूप में हम कहां हैं इसका आकलन करने और वहां से आगे बढ़ने के लिए] सही जगह है।”

उन्होंने आगे कहा, “बड़ी तस्वीर को एक पक्ष के रूप में देखना, प्रक्रिया को देखना, हम कैसे क्रिकेट खेलना चाहते हैं और परिणामों को उप-उत्पाद के रूप में लेना सबसे अच्छा है। यदि हम लगातार पांच दिनों तक अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो मुझे यकीन है कि हम कुछ निश्चित परिणामों के सही छोर पर होंगे। तो अभी हमारे लिए, यह है कि हम एक टीम के रूप में कैसे बढ़ते हैं, हम एक टीम के रूप में कैसे आगे बढ़ते हैं। और अगर हम लंबे समय तक सही काम करते हैं, तो हम सही दिशा में होंगे।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story