×

IND vs SA 1st ODI : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को होगा पहला वनडे मैच, जानें वहां के पिच और मौसम का हाल

IND vs SA 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को जॉहानिसबर्ग में खेला जाएगा। मौसम और पिच पर होंगी नजरें।

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Dec 2023 6:02 AM GMT
IND vs SA
X

IND vs SA 1st ODI (Photo_News Track)

IND vs SA 1st ODI: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर मौजूद है। जहां मेजबान टीम के खिलाफ तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर, रविवार को होने जा रहा है। दोनों ही टीमें इस वनडे सीरीज में बाजी मारने के लिए तैयार है, ऐसे में एक रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

IND vs SA 1st ODI: जॉहानिसबर्ग में होने वाले पहले मैच के पिच और मौसम का हाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी। जिसमें पहला मैच बारिश से धुलने के बाद दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज करते हुए टी-20 सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करवाया। जिसके बाद अब वनडे सीरीज में एक-दूसरे को मात देने के इरादें से मैदान में उतरेगें। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमों में इस सीरीज में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां कुछ खिलाड़ियों की वापसी से टक्कर और भी मजेदार होने वाली है। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

वांडरर्स के मैदान की पिच है गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की मददगार

दक्षिण अफ्रीका की कंडिशन और पिच की बात करें तो वहां की सतह ज्यादातर तेज गेंदबाजों को मदद करती है। लेकिन वहीं बात करें जॉहानिसबर्ग में स्थित वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम के पिच की तो ये पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। यहां बल्लेबाजों को रनों की बारिश करते हुए भी देख सकते हैं, तो साथ ही गेंदबाज भी कमाल दिखा सकते हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को चमकती हुई गेंद से साथ स्विंग हासिल होती है, तो बाद में स्पिन गेंदबाज भी अच्छे लय में दिख सकते हैं। इस पिच पर दोनों ही डिपार्टमेंट नें खिलाड़ी अच्छा फायदा उठा सकते हैं। जॉहानिसबर्ग में अब तक के वनडे इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो यहां पर कुल 51 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 21 मैच जीते हैं, तो वहीं बाद में बैटिंग करने वाली टीम 28 मैचों में कामयाब रही है। कुल मिलाकर यहां पर लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल नहीं रहा है।

जॉहानिसबर्ग में रविवार को नहीं है बारिश की आशंका

दक्षिण अफ्रीका में टी-20 सीरीज में बारिश ने पहला मैच पूरी तरह से खराब किया, जो दूसरे मैच में भी कुछ हद तक जायका बिगाड़ा था, जिसके बाद फैंस को यहां अब वनडे सीरीज के मौसम को जानने को लेकर भी काफी उत्सुकता है। जिसमें जॉहानिसबर्ग में रविवार को होने वाले पहले वनडे मैच के मौसम के हाल को जानें तो यहां इस दिन आसमान में बादल छाए नजर आ सकते हैं। लेकिन बारिश की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है। ऐसे में खेल बिना किसी खलल के पूरा संपन्न हो सकता है। इस दिन जॉहानिसबर्ग में तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 28 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 18 डिग्री सेल्शियस होगा। बारिश के ना होने पर एक रोचक मैच देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story