×

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार से होगी टी20 की टक्कर, जानें पहले टी20 मैच की पिच और मौसम का हाल

IND vs AFG 1st T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली के आईएस बिन्द्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां के पिच और वेदर पर नजरें होंगी।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Jan 2024 9:48 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 9:50 AM GMT)
IND vs AFG
X

IND vs AFG (Photo_News track)

IND vs AFG 1st T20: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे की कामयाबी के बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सामना करने के लिए तैयार है। टीम इंडिया और अफगान टीम के बीच भारत की सरजमीं पर 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होने जा रही है। इस टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिन्द्रा पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें तैयार खड़ी हैं। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच अच्छा रोमांच देखने को मिल सकता है।

IND vs AFG 1st T20: मोहाली मे कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जहां भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों अपना पूरा जोर लगाने के लिए मैदान में उतरने वाली हैं। दोनों ही टीमों में अपने सभी मुख्य खिलाड़ियों के होने से मैच में रोमांच अपने चरम पर हो सकता है। ऐसे में इस मैच को देखने के लिए फैंस भी काफी उत्साहित होंगे। लेकिन हर किसी की नजरें इस मैच में मौसम के मिजाज के साथ ही पिच के रवैये पर भी होगी। जो यहां देखना चाहेंगे कि यहां मौसम और पिच कैसा व्यवहार करती है।तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

मोहाली के आईएस बिन्द्रा स्टेडियम में बल्लेबाजों को रहेगा बोलबाला

भारत की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों की सपोर्टिंव होती है, वैसा ही कुछ मोहाली की पिच पर भी नजर आता है। पंजाब के मोहाली में स्थित आईएस बिन्द्रा क्रिकेट स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजी को काफी मदद मिलती है। इस पिच पर गेंद बल्ले पर बहुत ही आसानी के साथ आती है, जिससे गेंद को हिट करना भी बहुत ही आसान है। ऐसे में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले होगी, तो वहीं स्पिनर्स भी बीच के ओवर्स में फायदा उठा सकते हैं। बाकी तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर राह मुश्किल होगी। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के इस पिच की बात करें तो यहां अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। तो वहीं 4 बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम को कामयाबी हाथ लगी है।

मोहाली में कड़ाके की ठंड़, लेकिन नहीं है बारिश की कोई आशंका

भारत में इन दिनों सर्दी का प्रकोप पूरी तरह से छाया नजर आ रहा है। खासकर उत्तर भारत में शीत लहर के साथ जबरदस्त सर्दी देखने को मिल रही है। पंजाब के शहर मोहाली में भी सर्दी अपने पूरे टॉप पर नजर आ रही है। भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले टी20 सीरीज के पहले मैच के दिन यानी 11 जनवरी, गुरुवार को मौसम की बात करें तो यहां इस दिन जबरदस्त ठिठुरन रहेगी। इस दिन यहां पर अधिकतम 17 डिग्री सेल्शियस तापमान होगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचेगा। ऐसे में साफ है कि ओस का भी मैच के दौरान बहुत ही असर देखने को मिलेगा। जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story