×

PKL 2017 : पहले मैच में अपने ही घर पर चित हुए यूपी योद्धा

राजधानी लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार (18 अगस्त) को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से उसी के घर पर मात दी।

tiwarishalini
Published on: 19 Aug 2017 1:02 AM GMT
PKL 2017 : पहले मैच में अपने ही घर पर चित हुए यूपी योद्धा
X
PKL 2017 : पहले मैच में अपने ही घर पर चित हुए यूपी योद्धा

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार (18 अगस्त) को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से उसी के घर पर मात दी। लखनऊ में खेला गया यह इस सीजन का पहला मैच था, जहां यूपी की टीम को सपोर्ट करने लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। बॉलीवुड स्‍टार अभिषेक बच्‍चन, फरहान अख्‍तर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी, चेतन चौहान सहित अन्‍य कई नामचीन हस्‍तियां राजधानी में मौजूद रहीं। लखनऊ और मुम्‍बई के बीच रोचक मुकाबले के साथ इस लीग का शुभारंभ हुआ।



पहले हाफ में यूपी योद्धा ने दम दिखाया और मुंबई की मजबूत टीम को ऑल आउट कर 12-4 की बड़ी बढ़त बना ली। मुंबा ने हालांकि, यूपी के मजबूत रेडर ऋषांक की रेड को असफल कर उन्हें बाहर कर दिया। इसके बाद मुंबा ने खेल में वापसी की और आगे बढ़ते हुए पहले हाफ तक स्कोर 12-15 कर लिया।

दूसरे हाफ में अच्छी पकड़ बनाकर मुंबी ने यूपी के खिलाफ स्कोर 16-16 से बराबर कर लिया। इसके बाद शब्बीर ने शानदार रेड मारकर मुंबा को यूपी पर 18-17 की बढ़त दी।

ऋषांक ने इस बीच सफल रेड मारकर अपनी टीम यूपी को मुंबा पर 20-19 की बढ़त दे दी। हालांकि, शब्बीर ने अगले ही पल रेडिंग में सफलता हासिल कर इस स्कोर को 20-20 से बराबर कर लिया।

एक बार फिर ऋषांक ने सुपर रेड मारकर मुंबा के तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ किया और टीम को 23-20 की बढ़त दी। हालांकि, मुंबा के दर्शन कादिया ने रेडिंग में दो अंक लेकर टीम को मजबूती दी।



कप्तान अनूप ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए दो अंक लिए और यूपी के खिलाफ मुंबा का स्कोर 25-25 से बराबर कर लिया। मुंबा की इस सफलता को यूपी ने ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया और अगले ही पल अपने अच्छे डिफेंस और रेडिंग के दम पर स्कोर में 30-26 से बढ़त ले ली।

अनूप की टीम मुंबा ने एक बार फिर यूपी के शानदार रेडर ऋषांक को आउट कर और दर्शन की अच्छी रेडिंग से स्कोर 31-31 से बराबर कर लिया। अंतिम बचे पांच मिनट में मुंबा ने यूपी को ऑल आउट कर 35-31 से अच्छी बढ़त ली। इसके बाद अपनी पकड़ को मजबूत रखते हुए मुंबा ने यूपी को 37-34 से हराया।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story