×

वर्ल्ड कप मैच के दौरान टीम इंडिया की सूरक्षा में बड़ी चूक, यह है पूरा मामला

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 भारत शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेल रहा है। इस बीच वर्ल्ड कप मुकाबले में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मैदान पर भारतीय टीम के मैच के दौरान मैदान के ऊपर से एक हवाई जहाज ने कई चक्कर लगाए।

Dharmendra kumar
Published on: 6 July 2019 12:06 PM GMT
वर्ल्ड कप मैच के दौरान टीम इंडिया की सूरक्षा में बड़ी चूक, यह है पूरा मामला
X

लीड्स: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 भारत शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेल रहा है। इस बीच वर्ल्ड कप मुकाबले में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मैदान पर भारतीय टीम के मैच के दौरान मैदान के ऊपर से एक हवाई जहाज ने कई चक्कर लगाए जिसके साथ 'जस्टिस फोर कश्मीर' का स्लोगन भी था।

दरअसल जब भारत और श्रीलंका की टीम मैदान पर वर्ल्ड कप का मैच खेल रही हैं, तब मैदान के ऊपर से 5 बार एक हवाई जहाज गुजरा जिसके पीछे 'जस्टिस फोर कश्मीर' के स्लोगन वाला पोस्टर लगा था।

यह भी पढ़ें...कर्नाटक: कांग्रेस-JDS के 11 विधायकों का इस्तीफा, BJP बोली- सरकार बनाने को तैयार

हवाई जहाज एक बार फिर लौटकर आया चार बार फिर से मैदान का चक्कर लगाया। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार उसने 'जस्टिस फोर कश्मीर' का पोस्टर हटाया हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक ये देखकर पुलिस भी हैरान नजर आई क्योंकि हवाई जहाज़ के साथ 'जस्टिस फोर कश्मीर' जैसा स्लोगन भी लगा हुआ था।

लेकिन एक अंतराष्ट्रीय मैच के दौरान मैदान के ऊपर कोई जहाज एक नहीं बल्कि 5 बार चक्कर लगा रहा है और इस बारे में ना तो इंग्लैंड की पुलिस और ना ही आईसीसी के सुरक्षाकर्मियों को कोई जानकारी है। ये बेहद ही हैरान करने और लापरवाही वाली घटना है। इसे खिलाड़ियों की सुरक्षा में चूक का मामला माना जा रहा है, क्योंकि इस तरह से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें...पटना: कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

इस पूरे मामले में आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, ''हम बेहद शर्मिंदा हैं कि ऐसा फिर से हुआ, हम आईसीसी पुरुष विश्वकप के दौरान ऐसे किसी भी राजनीतिक बयान या नारे को जगह नहीं देते। पूरे टूर्नामेंट में हमने इस प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए देश भर के स्थानीय पुलिस बलों के साथ काम किया है। पहले भी इस तरह की घटना के बाद हमें यॉर्कशायर पुलिस से ये आश्वासन मिला था कि ऐसी घटना फिर से नहीं होगी। इसलिए हम बहुत असंतुष्ट हैं यह फिर से हुआ है।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story