×

अब टीम में जगह बनाने के लिए खेलनी होगी डोमेस्टिक क्रिकेट, पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा

Domestic Cricket: भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने खिलाड़ियों के चयन को लेकर चयनकर्ताओं से खास अपील की है। दरअसल उनका कहना है कि, खिलाड़ी को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 Feb 2024 6:25 PM GMT
अब टीम में जगह बनाने के लिए खेलनी होगी डोमेस्टिक क्रिकेट, पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा
X

Domestic Cricket: भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने खिलाड़ियों के चयन को लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ ही चयनकर्ताओं से खास अपील भी की है। उनका मानना है कि खिलाड़ियों का चयन डोमेस्टिक क्रिकेट के आधार पर किया जाना चाहिए। जो खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलते हैं उन्हें टीम में शामिल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, युवाओं को अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे वरिष्‍ठ खिलाडि़यों से सीखना चाहिए, जो लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने की चयनकर्ताओं से खास अपील

भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि, मैं ये सुन रहा हूं कि कई सारे यंगस्टर्स जो हैं वे नहीं खेल रहे हैं। वे इसलिए नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उनका नाम आईपीएल में पहले ही आ चुका है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को ये लगने लगा है कि अगर उन्होंने आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर दिया तो फिर उनका सेलेक्शन टीम में भी कर लिया जाएगा। जो ये अच्छी चीज नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अभी भी खेल रहे हैं। अगर फर्स्ट क्लास क्रिकेट हो रहा है और आप पूरी तरह से फिट भी हैं तो आप उसमें जाकर खेलिए। खासकर एक मजबूत संदेश दिया जाना चाहिए कि अगर आप डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेंगे, तभी आपके नाम पर विचार किया जाएगा।


दरअसल आकाश चोपड़ा का मानना है कि, जो युवा खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलते हैं, उनको टीम इंडिया में भी शामिल नहीं करना चाहिए। ऐसे खिलाड़ियों का चयन आईपीएल के आधार पर नहीं होना चाहिए। वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा, जो राजकोट में होगा। हालांकि, इस टेस्ट मैच में कई स्टार खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। अब देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई आकाश की राय मानते हैं या नहीं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story