‘आप सभी दुनिया में तिरंगे की शान ऊंचा कर लौटे हैं’, ओलंपिक खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, मनु व विनेश की भी तारीफ

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और मनु भाकर की जमकर तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने विनेश फोगाट से कहा कि विनेश तुमने तो इतिहास रचा दिया है।

Viren Singh
Published on: 16 Aug 2024 5:57 AM GMT
PM Modi Meet Olympic Athletes
X

PM Modi Meet Olympic Athletes (सोशल मीडिया) 

PM Modi Meet Olympic Athletes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक- 2024 में भाग लेने वाले एथलीटों से मुलाकात की। शुक्रवार को पीएम मोदी और खिलाड़ियों के मुलाकात करने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पीएम मोदी खिलाड़ियों के पास जा जाकर बातचीत करते हुए हंसी मजाक कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी लक्ष्य सेन से कहा आप तो सेलिब्रिटी बन गए हो। पीएम ने मनु भारक की भी खूब तारीफ की और कहा कि इस साल भी देश को पहला पदक भारत की बेटी ने ही दिलाया है। इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने भी प्रधानमंत्री के साथ ओलंपिक के अपने अनुभव पर प्रधानमंत्री से साझा किया।

लक्ष्य आप सेलिब्रिटी बन गए हो

पीएम मोदी बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पता है आपको, आप अब सेलिब्रिटी बन गए हो? इस पर लक्ष्य कहते हैं- मैच के समय तो मेरा फोन प्रकाश (पादुकोण) सर ने ले लिया था। उन्होंने कहा था कि जब तक मैच नहीं हो जाते, तब तक फोन नहीं मिलेगा। हालांकि, काफी लोगों ने मेरा समर्थन किया। मेरा एक अच्छ लर्निंग एक्सपीरियंस भी था। थोड़ा दिल भी टूटा, क्योंकि पदक के पास पहुंचकर रह गया। आगे मैं कोशिश करूंगा कि और बेहतर कर सकूं।' इसके बाद पीएम कहते हैं- प्रकाश सर में इतना अनुशासन था कि अगली बार मैं उन्हीं को भेजूंगा।

विनेश फोगाट और मनु भाकर के लिए कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और मनु भाकर की जमकर तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने विनेश फोगाट से कहा कि विनेश तुमने तो इतिहास रचा दिया है। विनेश ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतकर हतिहास रचने वाली मनु भाकर से पीएम मोदी ने कहा कि मनु को जिस प्रकार पिछली बार (टोक्यो ओलंपिक) तकनीकी कारणों से निराश होना पड़ा था, फिर उन्होंने जो वापसी की, अंकिता (भकत) ने जिस तरह अपना सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला ने भी सभी का ध्यान खींचा है। मनु भाकर के मेडल से देश में उत्साह का माहौल है।


खेलो इंडिया अभियान का जिक्र, आपका स्वागत करने का अवसर मिला

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी खिलाड़ियों से खेलो इंडिया अभियान का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि इस बार खेलो इंडिया अभियान से 28 खिलाड़ी ओलंपिक में गए थे। यह अभियान देश में खिलाड़ियों की पौध तैयार हो रही है। खिलाड़ियों के लिए देश में पूरा इको-सिस्टम तैयार किया गया है। सरकार खेल बजट लगातार बढ़ा रही है। एथलीट से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी पूरी दुनिया में भारत के तिरंगे की शान बढ़ाकर के देश लौटे हैं। मेरे निवास पर आप सभी का स्वागत करने का मुझे अवसर मिला, यह मेरे लिए गौरव की बात है। पेरिस जो-जो एथलीट्स गए थे, उन्हें पहले से पता था कि उन्हें अपना बेस्ट देना है। मैंने भी हमेशा यही कहा है आप सभी को, कि हमेशा अपना बेस्ट देना है और आप सभी ने बेस्ट दिया है।



Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story