×

पृथ्वी शॉ ने ठोका टी-20 में धमाकेदार शतक, 61 गेंद पर 13 चौके और 9 छक्कों की मदद से बना डाले 134 रन

Prithvi Shaw Syed Mushtaq Ali Trophy: क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी अपने भाग्य के चलते भी इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना पाते हैं। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के साथ हुआ है। आईपीएल और या घरेलू क्रिकेट पृथ्वी शॉ के बल्ले से जमकर रन बरसते हैं। अब इस बल्लेबाज़ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में शतक लगाकर तहलका मचा दिया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Oct 2022 9:11 AM GMT
Syed Mushtaq Ali Trophy
X

Syed Mushtaq Ali Trophy (Photo: Twitter)

Prithvi Shaw Syed Mushtaq Ali Trophy: क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी अपने भाग्य के चलते भी इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना पाते हैं। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के साथ हुआ है। आईपीएल और या घरेलू क्रिकेट पृथ्वी शॉ के बल्ले से जमकर रन बरसते हैं। अब इस बल्लेबाज़ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में शतक लगाकर तहलका मचा दिया है। पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ इस मैच में आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए महज 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्होंने इस मैच में असम के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हुए जमकर चौके-छक्के लगाए। अब घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी वापसी की राह मजबूत कर दिया है।

पृथ्वी शॉ ने 19 गेंदों पर ठोका पचासा:

पृथ्वी शॉ ने टी-20 के सबसे धाकड़ इंडियन बल्लेबाज़ माने जाते हैं। आईपीएल में इनकी तूफानी बल्लेबाज़ी कई बार देखने को मिली है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में इनका बल्ला खूब चल रहा है। पृथ्वी शॉ की इस कप्तानी पारी की बदौलत मुंबई ने अपने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 230 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें 134 रन तो अकेले टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के बल्ले से निकले। उन्होंने अपनी इस पारी में मात्र 61 गेंद पर 13 चौके और 9 छक्कों की सहायता से 134 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने फिफ्टी के 19 रन बनाए और शतक के लिए शॉ ने 46 गेंद खेली। सोशल सोशल मीडिया पर उनकी इस पारी की काफी तारीफ़ हो रही है। क्रिकेट फैंस उनको टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भारत के लिए खेलता देखना चाह रहे हैं।

169 पर ढेर हुई असम की टीम:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में मुंबई की टीम के बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय असम की टीम सिर्फ 169 रन ही बना पाई। इसके चलते मुंबई ने यह मुकाबला 61 रनों से अपने नाम कर लिया। मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे ने इस मैच में सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। जबकि असम की तरफ से राजकुद्दीन अहमद ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाते हुए 39 रन बनाए। इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में शतक लगा चुके हैं। पृथ्वी शॉ ने अपनी इस तूफानी पारी के दम पर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खिंचा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story