×

IND vs PAK Asia Cup 2022: पाक से महाजंग से पहले प्रियंका ने दीं टीम इंडिया को शुभकामनाएं, कराची की जीत दिलाई याद

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में आज भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली महाजंग से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 28 Aug 2022 5:42 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2022 7:48 AM GMT)
Priyanka wishes Team India for IND vs PAK Asia Cup 2022
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दीं टीम इंडिया को शुभकामनाएं: Photo- Social Media

Priyanka Gandhi Video: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में आज भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने वाली महाजंग से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस महाजंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मुकाबले में टीम इंडिया (team india) जीत हासिल करके पाकिस्तान के हाथों पिछले वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला चुकाने के लिए बेताब है।

देश भर के करोड़ों क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की जीत की दुआएं मांग रहे हैं और ऐसे में प्रियंका ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं देकर हौसला बढ़ाया है। प्रियंका ने कराची के उस मैच की याद भी दिलाई है जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराने में कामयाबी हासिल की थी।

कराची की जीत के बाद झूम उठा था देश

कांग्रेस महासचिव ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि 28 अगस्त को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है। पूरे देश, मेरे और मेरे परिवार की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं। अपने दिलो-दिमाग और पैशन के साथ खेलें और इस महत्वपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल करें। प्रियंका ने भारत और पाकिस्तान के बीच कराची में खेले गए एक पुराने मैच की याद दिलाई है।

उन्होंने कहा कि मेरे पास भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए उस मैच की विशेष यादें हैं। मैं कई साल पहले खेले गए इस मैच को देखने के लिए कराची गई थी। मैं उन क्षणों को कभी नहीं भूल सकती जब इस महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराने में कामयाबी हासिल की थी।

उन्होंने कहा कि इस जीत पर पूरा देश से झूम उठा था। सभी नेता चाहे वे भाजपा (BJP) के हों या कांग्रेस के, सभी को इस जीत से अपार खुशी मिली थी। प्रियंका ने कराची की जीत की याद दिलाते हुए आज के मैच के लिए टीम इंडिया को ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।

भारत के पास बदला चुकाने का बड़ा मौका

एशिया कप की शुरुआत शनिवार को ही हो चुकी है मगर इस टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच लंबे समय से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही दोनों टीमों का मुकाबला होता रहा है। आज के मैच से 10 महीने पहले दुबई में ही टी20 विश्व कप के दौरान दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जिसमें पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत हासिल हुई थी।

किसी वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान की टीम पहली बार भारत को हराने में कामयाब हुई थी। इसी कारण माना जा रहा है कि टीम इंडिया के पास आज पाकिस्तान से उस हार का बदला चुकाने का बड़ा मौका है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी उत्साह से लबरेज नजर आ रहे हैं और टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि आज सभी खिलाड़ी मैच के दौरान अपने खेल पर पूरी तरह फोकस करेंगे।

सात बार एशिया कप जीत चुकी है टीम इंडिया

1984 में एशिया कप की शुरुआत के बाद भारतीय टीम 7 बार यह टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रही है। श्रीलंका की टीम 5 बार जीत हासिल करने में कामयाब रही है जबकि दो बार पाकिस्तान को एशिया कप जीतने में कामयाबी मिली है। मौजूदा समय में टीम इंडिया ही एशिया कप चैंपियन है और इस कारण क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया से ढेर सारी उम्मीदें हैं।

विश्व कप के पिछले मैच में भारत की हार के समय टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में थी। उन्होंने T20 विश्वकप के पहले ही कह दिया था कि विश्व कप के बाद वे T20 में भारत की कप्तानी छोड़ देंगे। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। अब रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया पाकिस्तान से विश्व कप में मिली पहली हार का बदला लेने के लिए बेताब है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story