×

Pro Kabaddi League Season 9: अदाणी स्पोर्ट्स लाइन टीम गुजरात जायंट्स ने चंद्रन रंजीत को बनाया कप्तान

Pro Kabaddi League Season 9: अदाणी स्पोर्ट्स लाइन की टीम गुजरात जायंट्स ने अनुभवी लेफ्ट रेडर चंद्रन रंजीत को प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 के लिए कप्तान बनाया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 Sep 2022 2:30 PM GMT
Pro Kabaddi League Season 9
X

अदाणी स्पोर्ट्स लाइन टीम गुजरात जायंट्स ने चंद्रन रंजीत को बनाया कप्तान

Pro Kabaddi League Season 9: अदाणी स्पोर्ट्स लाइन (Adani Sports Line) की टीम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने अनुभवी लेफ्ट रेडर चंद्रन रंजीत (Left raider Chandran Ranjit) को प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 (Pro Kabaddi League Season 9) से पहले अपने कप्तान के रूप में चुना है। प्रो कबड्डी लीग का नौवां सीजन (Pro Kabaddi League Season 9) 7 अक्टूबर से बेंगलुरु के श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम (Sree Kanteerava Indoor Stadium in Bangalore) में शुरू होगा।

गुजरात जायंट्स के कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए उत्साहित हूं: चंद्रन

गांधीनगर के द लीला होटल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चंद्रन ने टीम प्रबंधन द्वारा इस नई भूमिका के लिए भरोसा किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। चंद्रन ने कहा, "मैं प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 के लिए गुजरात जायंट्स के कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए उत्साहित हूं। साथ ही मुझ पर विश्वास करने के लिए टीम प्रबंधन का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। गुजरात जायंट्स हमेशा से भारत के घरेलू खेलों को लोकप्रिय बनाने के लिए एक प्रतिबद्ध फ्रेंचाइजी रहा है। हमारे फैंस ने हर साल हमेशा हमारा साथ दिया है। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता तक जाकर अपनी टीम का मार्गदर्शन करूंगा।

टीम के मुख्य कोच ने की टीम की रणनीतियों पर बात

टीम के मुख्य कोच राम मेहर सिंह ने आगामी सीजन के लिए टीम की रणनीतियों पर बात की और पर्दे के पीछे किए जा रहे काम की एक झलक पेश की। संवाददाता सम्मेलन में अनुभवी मुख्य कोच और सहायक कोच एमवी सुंदरम के साथ मार्की खिलाड़ी और उपकप्तान- रिंकू के अलावा नए युवा खिलाड़ी-परतीक दहिया और राकेश भी मौजूद थे। कोच ने कहा कि गुजरात जायंट्स अपने स्लोगन-'गरजेगा गुजरात' में विश्वास करते हैं। हम हमेशा मैट पर शानदार प्रदर्शन करने और अपने रोमांचक एक्शन से कबड्डी फैंस का मनोरंजन करने का लक्ष्य रखते हैं।

कोच ने आगे कहा कि अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के सक्षम मार्गदर्शन और समर्थन में हमने अपनी ताकत को ध्यान में रखते हुए आने वाले सीजन के लिए अपनी रणनीति तैयार की है। हम मैच दर मैच रणनीति पर चलेंगे और अपने सामने आने वाले मैच के आधार पर ही अपनी रणनीति और गेम प्लान बनाएं।" गुजरात जायंट्स फ्रैंचाइजी ने इस अवसर पर फैंस से अपनी टीम का परिचय कराया और यह भी बताया कि कैसे फैंस की वापसी से खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद करेगी।

हर एथलीट फैंस के सामने मुकाबला करना चाहता है: रिंकू

बीते सीजन में 60 टैकल प्वाइंट हासिल करने वाले रिंकू ने कहा कि हर एथलीट फैंस के सामने मुकाबला करना चाहता है। स्टेडियम में एक अलग ही ऊर्जा होती है जब फैंस स्टैंड में चीयर कर रहे होते हैं। भले ही हम अपने घरेलू मैदानों में नहीं खेलेंगे लेकिन यह सच है कि गुजरात जायंट्स ने पूरे भारत में फैंस को आकर्षित किया है और हम उनसे मिलने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

2017 तथा 2018 में दो बार उपविजेता रही है गुजरात जायंट्स

अदाणी स्पोर्ट्स लाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स ने 2017 में कबड्डी में प्रवेश किया और 2017 तथा 2018 में दो बार उपविजेता भी रही है। इसने जमीनी स्तर पर कबड्डी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्कूल आउटरीच कार्यक्रम भी चलाए हैं। कबड्डी के अलावा, गुजरात जायंट्स अल्टीमेट खो-खो लीग और लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेता है। इसके अतिरिक्त अदाणी स्पोर्ट्स लाइन इंटरनेशनल लीग टी20 (UAE) में हिस्सा लेने वाली टीम-गल्फ जायंट्स का भी मालिकाना हक रखता। साथ ही साथ यह वार्षिक अदाणी अहमदाबाद मैराथन का भी आयोजन करता है, जो भारत में शीर्ष-4 रनिंग इवेंट्स में से एक है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story