×

IPL 2024: आईपीएल के लिए पंजाब किंग्स ने कर दी अपनी तैयारी शुरू, कप्तान शिखर धवन ने बताया, क्यों इस बार उनकी टीम है खास

IPL 2024: आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम पहले खिताब की तलाश में है, इस बार शिखर धवन की कप्तानी में उनकी टीम ये सूखा खत्म करना चाहेगी।

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Jan 2024 7:47 AM GMT
Punjab Kings
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट की सबसे चर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र की तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी हैं। आईपीएल का इस साल का सीजन 22 मार्च से शुरू होने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में सभी टीमें अब धीरे-धीरे अपनी प्रैक्टिस में जुटती जा रही है। इसी बीच पंजाब किंग्स की टीम की नजरें भी इस बार पहले खिताब पर टिकी हुई हैं। पंजाब किंग्स की टीम को अब तक अपने पहले टाइटल का इंतजार है, जो इस बार वो हर हाल में इसे पूरा करना चाहेंगे।

पंजाब किंग्स शिखर धवन की अगुवायी में प्रैक्टिस के लिए मैदान में जुटी

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की टीम पहले ही सत्र से खेल रही है, जो लगातार हर बार उम्मीदों को तोड़ देती है। शिखर धवन की कप्तानी में इस बार टीम कुछ अलग और बड़ा करना चाहेगी। ऐसे में धवन के धुरंधर मैदान में तैयारी करने जुट गए हैं। शिखर धवन के साथ ही कुछ अन्य खिलाड़ी इन दिनों मैदान में पसीना बहानें के लिए उतर गए हैं। और पूरे जोश के साथ कप्तान शिखर धवन ने अपनी टीम के लिए हुंकार भी भर दी है। क्योंकि टीम में कुछ नए खिलाड़ी भी शामिल हुए हैं।

ऑक्शन में खरीदें कुछ खिलाड़ियों के बाद पंजाब किंग्स का दिख रहा है अच्छा संतुलन

पंजाब किंग्स की टीम की बात करें तो उन्होंने पिछले ही महीनें 19 दिसंबर को हुए मिनी ऑक्शन में कईं अच्छे दांव खेले। जिसमें उन्होंने हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स और राइली रोसो जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। जिसे देखने के बाद टीम में काफी मजबूती और संतुलन नजर आ रहा है। शिखर धवन भी इसी संतुलन और टीम आए कुछ खिलाड़ियों के दम पर काफी आत्मविश्वास से भरें हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में भी साफ कर दिया है कि उनकी टीम इस बार कुछ अलग और अच्छी दिख रही है।

शिखर धवन ने भी माना टीम में है जबरदस्त बैलेंस

पंजाब किंग्स की टीम ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियों में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि, ''इस बार हमारी टीम काफी बैलेंस है। हमारे पास हर्षल पटेल हैं। उनके पास काफी अनुभव है। हमारे क्रिस वोक्स हैं। वे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। राइली रोसो हैं। हमारी टीम का पूरा फोकस प्रोसेस पर रहता है। हम हर मैच में 100 प्रतिशत देते हैं। हम इस बार और ज्यादा तैयारी के साथ मैदान पर उतरेंगे।“ आपको बता दें कि पंजाब किंग्स के कुछ खिलाड़ी तैयारी करने के लिए उतरें हैं, तो वहीं कईं खिलाड़ी अभी भी अपनी-अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं, जो आगे आने वाले समय में टीम से जुड़ जाएंगे।


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story