×

बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता के लिए पीवी सिंधु ने भरी हुंकार, कहा- गोल्ड मेडल जीतने की पूरी उम्मीद

PV Sindhu: मिक्स्ड टीम इवेंट फाइनल के बाद पीवी सिंधु ने ANI से बातचीत में कहा कि ''मिक्स्ड टीम इवेंट आज खत्म हो गए हैं, अब खिलाड़ियों को अपना पूरा ध्यान एकल प्रतियोगित पर देना होगा। मैं एकल प्रतियोगिता में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आसा कर रही हूं, मुझे इसमें गोल्ड मेडल जीतने की पूरी उम्मीद हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Aug 2022 10:46 AM GMT
PV Sindhu
X

PV Sindhu (Photo: Twitter)

PV Sindhu: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ी पूरा जोर लगा रहे हैं। मंगलवार को बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में भारत की टीम मलेशिया से 3-1 से हार गई। इस हार के बाद भारत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में भारत को एकमात्र जीत पीवी सिंधु ने दिलाई। जबकि महिला और पुरुष दोनों डबल टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा। बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम फाइनल में किदांबी श्रीकांत ने भी काफी निराश किया। मैच के बाद पीवी सिंधु ने एकल प्रतियोगित के लिए हुंकार भरी। सिंधु ने कहा कि ''हमें मिक्स्ड टीम इवेंट में मिले रजत पदक को सकारात्मक लेना चाहिए।

खिलाड़ियों को एकल प्रतियोगिता पर देना होगा पूरा ध्यान:

मिक्स्ड टीम इवेंट फाइनल के बाद पीवी सिंधु ने ANI से बातचीत में कहा कि ''मिक्स्ड टीम इवेंट आज खत्म हो गए हैं, अब खिलाड़ियों को अपना पूरा ध्यान एकल प्रतियोगित पर देना होगा। मैं एकल प्रतियोगिता में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आसा कर रही हूं, मुझे इसमें गोल्ड मेडल जीतने की पूरी उम्मीद हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि ''सभी को अब व्यक्तिगत रूप से अपने खेल पर वापस फोकस करने के साथ पूरी तैयारी के साथ वापसी करनी होगी। एक टीम के रूप में हम सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अब सभी को व्यक्तिगत रूप से अपने आप को तैयार करना होगा।''

गोल्ड मैडल नहीं जीतने का थोड़ा दुख:

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मिक्स्ड टीम इवेंट फाइनल के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि ''सभी खिलाड़ियों ने अपने स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते भारतीय मिक्स्ड टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। फाइनल मुकाबले में गोल्ड ना जीतने का थोड़ा दुख जरूर हुआ।'' अपने मैच के बारे में सिंधु ने कहा कि ''मुझे खेल के पहले सेट में अपनी गलतियों का अहसास हुआ था। जिसको मैंने दूसरे सेट में नहीं दोहराया। दूसरे सेट में मैंने आत्मविश्वास से खेलते हुए जीत दर्ज की।

भारतीय क्रिकेट टीम का जताया आभार:

इसके साथ पीवी सिंधु ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भी आभार जताया। सिंधु ने कहा कि ''भारत की महिला क्रिकेट टीम से उनको प्रेरणा मिली। उन्होंने मंगलवार को समय निकालकर हमारा स्टेडियम में आकर मनोबल बढ़ाया। इससे मुझे काफी ताकत मिली। उनको स्टेडियम में देख मुझे बहुत ख़ुशी हुई। मैं उनकी जीत की दुआ करती हूं...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story