×

Singapore Open: पीवी सिंधू ने जीता सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

Singapore Open 2022: पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत इतिहास रच दिया हैं, देश की स्टार शटलर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के फाइनल में चीन की वांग झी को तीन सेट तक चले मैच में हराया।

Prashant Dixit
Published on: 17 July 2022 7:29 AM GMT (Updated on: 17 July 2022 10:12 AM GMT)
Singapore Open win PV Sindhu
X

Singapore Open win PV Sindhu (image credit social media)

Singapore Open 2022 PV Sindhu: पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत इतिहास रच दिया हैं, देश की स्टार शटलर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के फाइनल में चीन की वांग झी को तीन सेट तक चले मैच में हराया। पीवी सिंधू ने यह मुकाबला 21-9, 11-21 और 21-15 से अपने नाम किया है। सिंधु ने इस साल यह पहला सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता है। इससे पहले इसी साल पीवी सिंधु ने दो सुपर 300 टूर्नामेंट सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट और स्विस ओपन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। इसी के साथ पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड का दावा मजबूत कर लिया है।

पीवी सिंधू ने जीते इस साल खिताब

सिंधु ओलिंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं। इस जीत के साथ ही सिंधू से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद और बढ़ गई है। इससे पहले सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी को हराकर सिंगापुर ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

चीन और भारत के बीच रोमांचक मैच

पीवी सिंधु को वांग झी यी को हराना इतना आसान नहीं रहा, तीन सेट तक चले मैच में पीवी सिंधु ने जीत के साथ आगाज करते हुए पहला सेट जीता, लेकिन इसके बाद उन्हें दूसरे सेट में 11-21 से हार का सामना करना पड़ा, वहीं उन्होंने तीसरे सेट में अनुभव काम आया और तीसरा सेट पीवी सिंधु ने 21-15 से जीत मैच अपने नाम किया।

इस साल का तीसरा खिताब जीता

दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता सिंधु 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम किए हैं, सिंगापुर ओपन उनका इस साल का तीसरा बड़ा खिताब है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी है - पीएम ने ट्वीट करके कहा कि सिंधु को पहली बार सिंगापुर ओपन चैंपियन बनने की बधाई, उन्होंने एक बार फिर से अपनी असाधारण खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया और सफलता हासिल की, पूरे देश के लिए यह गर्व का पल है, उनकी इस जीत से आने वाले प्लेयर्स को प्रेरणा मिलेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story