×

R Ashwin: टीम इंडिया के आर अश्विन ने हासिल की 100 टेस्ट की खास उपलब्धि, लेकिन इस पूर्व दिग्गज ने अश्विन पर लगाए सनसनीखेज आरोप

R Ashwin: टीम इंडिया के लिए पिछले करीब डेढ़ दशक से सबसे बड़े विकेट टेकर रहे अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ उतरते ही 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने, लेकिन उनकी खास उपलब्धि पूर्व दिग्गज ने लगाए बड़े आरोप

Kalpesh Kalal
Published on: 7 March 2024 5:49 AM GMT
R Ashwin
X

R Ashwin (Source_Social Media)

R Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में आज से शुरू हुए सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच में भारत के महान स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अपने नाम एक खास उपलब्धि दर्ज करवा ली है। धर्मशाला टेस्ट मैच में उतरते ही आर अश्विन ने टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा किया है। इस मौके पर मैच से पहले आर अश्विन को मेंमोटो भेंट किया गया और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया।

आर अश्विन 100वें टेस्ट के मौके पर आए विवादों में

भारत के लिए आर अश्विन 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। इस दिग्गज गेंदबाज ने 100 टेस्ट मैच पूरे करने के साथ ही भारत के लिए ऐसा करने वाले 14वें खिलाड़ी बने तो वहीं विश्व क्रिकेट में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 77वें खिलाड़ी बने। आर अश्विन को अपने 100 टेस्ट मैच के खास मौके पर पूरे क्रिकेट जगत से जबरदस्त शुभकामनाएं मिल रही हैं। उनके इस 100 टेस्ट मैच के सफर के लिए क्रिकेट फैंस से लेकर भारत और विदेशी हर कहीं से क्रिकेटर्स भी शुभकामनाएं दे रहे हैं।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अश्विन पर लगाए हैरान करने वाले आरोप

आर अश्विन को 100 टेस्ट मैच खेलने की बधाईयां तो मिल रही हैं, तो अब साथ ही उन्हें इस खास मौके पर एक सनसनीखेज आरोप का सामना करना पड़ा है। भारत के इस दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने 100 टेस्ट मैचों का आंकड़ां तो छू लिया है, लेकिन अपने करियर की इस सबसे बड़ी और खास उपलब्धि पर भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने अश्विन पर हैरान करने वाला आरोप लगाया है। जहां अश्विन को इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने असभ्य और पूर्व क्रिकेटर्स को सम्मान नहीं करने वाला खिलाड़ी करार दिया है।

पूर्व स्पिन गेंदबाज शिवरामाकृष्णन ने अश्विन पर कॉल ना उठाने का लगाया आरोप

टीम इंडिया के लिए 9 टेस्ट और 16 वनडे मैचों में हिस्सा रहने वाले पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने बड़े आरोप लगाकर सनसनी मचा दी है। शिवरामाकृष्णन ने अपने ट्वीटर पर अश्विन पर फोन कॉल ना उठाने और मैसेज का जवाब ना देने का आरोप लगाया है। इस पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने ट्वीटर पर लिखा कि, "उन्हें 100वें टेस्ट की शुभकामनाएं देने के लिए कई बार फोन करने की कोशिश की लेकिन मेरा कॉल काट दिया। उन्हें मैसेज किया लेकिन कोई रिप्लाई नहीं आया। हम पूर्व क्रिकेटरों को यही सम्मान मिलता है। उन्होंने आगे लिखा कि "सम्मान सभ्य लोगों से ही मिलता है। वैसे पहले मैं उनके एक्शन में मामूल सुधार के बारे में पोस्ट कर रहा था। मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा था। काश लोग समझते।"


रामाकृष्णन अश्विन के बॉलिंग एक्शन पर उठा चुके हैं सवाल

आपको बता दें कि लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने आर अश्विन की गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े किए थे। इस पूर्व खिलाड़ी ने अश्विन की गेंदबाजी एक्शन आलोचना की थी। उसके बाद से ही इन दोनों खिलाड़ियों के बीच दरार पड़ी है। अश्विन गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े करने को लेकर काफी ज्यादा नाराज हुए। हो सकता है कि इसी वजह से उन्होंने लक्ष्मण के कॉल और मैसेज का जवाब ना दिया हो।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story