×

IND vs ENG: 'इंग्लैंड की टीम के लिए आर अश्विन की काफी' पूर्व अंग्रेज कप्तान का चौंकानें वाला बयान

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की फिरकी गेंदबाजों के सामने पहली पारी में केवल 246 रन का स्कोर बनाकर ढ़ेर हो गई।

Kalpesh Kalal
Published on: 26 Jan 2024 5:36 AM GMT
IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम के लिए आर अश्विन की काफी पूर्व अंग्रेज कप्तान का चौंकानें वाला बयान
X

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है, जहां अंग्रेज टीम ने मेजबान भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत कर दी है। गुरूवार से दोनों ही टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हैदराबाद से हो चुका है। यहां के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की फिरकी गेंदबाजों के सामने इंग्लिश टीम पूरी तरह से बेदम नजर आई और पहले ही दिन इंग्लैंड की टीम केवल 246 रन बनाकर ढ़ेर हो गई।

भारत की स्पिन गेंदबाजी के आगे अंग्रेज हुए ढ़ेर

भारत के दौरे पर आयी इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने बैजबॉल गेम को दिखाने के लिए उतरी है। इंग्लिश टीम अब तक अपने इस बदली शैली में काफी सफल रही है, लेकिन इस बार अंग्रेजों को भारत की स्पिन गेंदबाजी से निपटना था, जहां वो पहले दिन तो पूरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। इस मैच में आर अश्विन के 3, रवीन्द्र जडेजा के 3 तो वहीं अक्षर और जसप्रीत बुमराह के 2-2 विकेट के आगे वो पूरी तरह से फुस्स साबित हुए। इंग्लैंड के लिए केवल कप्तान बेन स्टोक्स ही 70 रन बना सके।

नासिर हुसैन मानते हैं अश्विन को इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा

भारत की टर्निंग ट्रेक विकेट पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की हेकड़ी निकल गई। खासकर आर अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। अश्विन की फिरकी इस पूरी सीरीज में इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ी चुनौती साबित होगी। जिसे देखने हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी उस बात को बताया है। नासिर हुसैन ने साफ कहा कि इंग्लैंड के लिए इस टेस्ट सीरीज में आर अश्विन की गेंदबाजी को खेलने आसान नहीं होने वाला है।

आर अश्विन इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए बनेंगे सबसे बड़ी चुनौती- नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पहले दिन का खेल देखने के बाद तो साफ शब्दों में कह दिया है कि इंग्लैंड के लिए भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को खेलना बहुत बड़ी चुनौती होगी। अश्विन को खेलने इस टीम के लिए आगे बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है। नासिर हुसैन ने कहा कि, “रवि अश्विन की गेंदों को खेलना अंग्रेज बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी मुश्किलों में एक है। रवि अश्विन की गेंदों पर हमेशा बेन डकैट संघर्ष करते रहे हैं। यह कोई पहली बार नहीं है, हमने 2016 टेस्ट सीरीज में देखा था। इस दौरे पर बेन डकैट बुरी तरह फ्लॉप रहे थे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story