×

R Ashwin: आर अश्विन ने आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी की तारीफ के पुल बांधे, रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास

Riyan Parag R Ashwin: हाल ही में आर अश्विन ने आईपीएल के उस युवा खिलाड़ी का मजबूत बचाव किया, जिसने हाल ही में रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Jan 2024 12:00 PM GMT
R Ashwin
X

R Ashwin (photo. Social Media)

Riyan Parag R Ashwin: हाल ही में आर अश्विन (R Ashwin) ने आईपीएल के उस युवा खिलाड़ी का मजबूत बचाव किया, जिसने हाल ही में रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है। हाल ही में इस सप्ताह की शुरुआत में, असम के रियान पराग (Riyan Parag) ने बल्ले से असाधारण प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ 87 गेंदों में 12 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 155 रन बनाए और रणजी ट्रॉफी इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया। हालाँकि, उनके उल्लेखनीय प्रयास के बावजूद, इसका मैच के समग्र परिणाम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

आर अश्विन ने दिया बड़ा बयान!

रणजी ट्रॉफी के विपरीत, इंडियन प्रीमियर लीग में पराग का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं है, लेकिन आर अश्विन (R Ashwin) ने कहा कि वह अभी भी एक युवा खिलाड़ी हैं जो बेहतर हो रहे हैं। उन्होंने कहा, “रियान पराग की उनके आईपीएल प्रदर्शन को देखने के बाद अक्सर एक अतिरंजित क्रिकेटर के रूप में आलोचना की जाती है। हम कभी-कभी भूल जाते हैं कि वह एक युवा खिलाड़ी है। वह अभी भी एक युवा खिलाड़ी है जो बेहतर हो रहा है। पराग ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में उपयोगी योगदान दिया और मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीज़न के पहले मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ असम के लिए 155 रन बनाए।”

आर अश्विन (R Ashwin) ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “उन्होंने 87 गेंदों पर 155 रन बनाए। वह टी20 क्रिकेट खेलने के लिए नहीं खेले। उसे उस स्थिति में धकेल दिया गया। दूसरे छोर पर सभी बल्लेबाज मक्खियों की तरह गिर गए और उन्होंने अपने हाथों से कमान संभाली और ऐसी पारी खेली।” वहीं रियान पराग (Riyan Parag) इस साल मजबूत घरेलू प्रदर्शन के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में प्रवेश करने की उम्मीद करेंगे।

गौरतलब है कि अश्विन फिलहाल ब्रेक पर हैं क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं। वरिष्ठ ऑफ स्पिनर सबसे लंबे प्रारूप में एक बड़ी उपलब्धि के कगार पर है, क्योंकि वह टेस्ट में 500 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बनने से केवल दस विकेट दूर हैं। अब तक केवल पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले (619) ही इस आंकड़े को पार कर पाए हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story