×

R Ashwin: आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले आर अश्विन की भविष्यवाणी, बताया कि किस खिलाड़ी को मिलेंगे कितने करोड़!

IPL 2024 Auction R Ashwin: वरिष्ठ गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल नीलामी के लिए अपनी भविष्यवाणी की, मगर यह काफी अनोखे अंदाज में थी

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Dec 2023 10:58 AM GMT
Ravichandran Ashwin
X

Ravichandran Ashwin (photo. Social Media)

IPL 2024 Auction R Ashwin: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का दिन 19 दिसंबर को तय किया गया है। उससे एक दिन पहले ही तमाम क्रिकेट विशेषज्ञ नीलामी को लेकर अपनी राय देने लगे हैं। जिसमें भारतीय दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) भी पीछे नहीं रह रहे हैं। उन्होंने भी हाल ही में एक बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसके तहत ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों को इस बार नीलामी में आशंका है कि 14 करोड रुपए तक मिल सकते हैं।

आईपीएल की नीलामी को लेकर आर अश्विन की बड़ी भविष्यवाणी

आपको बताते चलें कि 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला एरिना में 333 खिलाड़ियों की नीलामी होगी, लेकिन केवल 70 स्लॉट भरे जाएंगे, जिनमें से 30 विदेशी क्रिकेटरों के लिए आरक्षित हैं। कुल संख्या को और तोड़ते हुए, 214 भारतीय हैं, 119 विदेशी खिलाड़ी हैं और शेष दो सहयोगी देशों से हैं। इसके अलावा, मिनी-नीलामी के लिए सूचीबद्ध कुल खिलाड़ियों में से 116 कैप्ड क्रिकेटर हैं और 215 अनकैप्ड क्रिकेटर हैं।

बड़े दिन के समापन के साथ, अनुभवी क्रिकेटर और दिग्गज संभावित खरीद पर अपने विचार साझा कर रहे हैं और आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है। रविवार को, जोहान्सबर्ग में एकतरफा वनडे मैच से दूर, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 08 विकेट से जीत हासिल की। इस बीच वरिष्ठ गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आईपीएल नीलामी के लिए अपनी भविष्यवाणी की, मगर यह काफी अनोखे अंदाज में थी।

अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए, अश्विन ने खिलाड़ियों के नाम बताने से पहले मूल्य सीमा निर्दिष्ट करने के लिए क्रिकेटिंग शॉट्स का उपयोग किया, जो पिछले एक सप्ताह से आईपीएल नीलामी के लिए प्रत्येक शॉट के अनुसार चर्चा में हैं। इसमें शॉट्स के अनुसार अश्विन की कीमत सीमा:- डिफेंस- 2 -4 करोड़, ड्राइव- 4 से 7 करोड़, पुल- 7 से 10 करोड़, स्लॉग: 10-14 करोड़।

गौरतलब है कि इस दौरान आर अश्विन (R Ashwin) ने आईपीएल 2021 के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल की कीमत 7 से 10 करोड़ रुपये होने की भविष्यवाणी की गई है, जबकि उनके भारतीय टीम के साथी उमेश यादव की कीमत 4 से 7 करोड़ रुपये के भीतर आने की संभावना जताई गई है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के तीन विश्व कप विजेता सितारों पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और ट्रैविस हेड पर भी अपनी बात रखी। उन्हें लगता है कि दोनों तेज गेंदबाज 14 करोड़ के पार जाएंगे, जबकि हेड 2 से 4 करोड़ के बीच में जाएंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story