×

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रबाडा

Rishi
Published on: 10 March 2018 10:58 AM GMT
आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रबाडा
X

पोर्ट एलिजाबेथ : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ शारीरिक संपर्क के दो आरोपों को गलत साबित नहीं कर पाए, तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मैदान पर मौजूद अंपायरों क्रिस गाफाने और कुमार धर्मसेना ने रबाडा पर यह आरोप लगाया है।

इस पर हालांकि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का कहना है कि वह इस आरोप के खिलाफ अपील करेंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह घटना अचानक हुई थी और काफी हद तक स्वाभाविक थी।

ये भी देखें : वो नंगे पांव करता था जाबड़ गेंदबाजी, जूतों से नफरत ने करियर पर लगाया पूर्ण विराम

पोर्ट एलिजाबेथ में शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान चायकाल से पहले रबाडा ने स्मिथ को पगबाधा आउट किया था। जिसके बाद रबाडा को स्मिथ की ओर 'येस-येस' कहते देखा जा रहा था और इस दौरान पिच से लौटते हुए रबाडा का कंधा स्मिथ के कंधे से टकराया था।

उल्लेखनीय है कि रबाडा के खाते में पहले ही पांच डीमैरिट अंक हैं और अगर उनके खाते में तीन डीमैरिट अंक जुड़ते हैं, तो इस कारण उन पर दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगेगा। इस मामले में मैच रैफरी जैफ क्रो आने वाले दो या तीन दिन में सुनवाई करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story