×

ईशान किशन को लेकर राहुल द्रविड़ का सीधा बयान, कहा ‘शायद वह तैयार ही नहीं है...’

Ishan Kishan Rahul Dravid: भारत की इस जीत के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को एक बार फिर भारतीय टीम में ईशान किशन की संभावित वापसी के बारे में सवालों का सामना करना पड़ा

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Feb 2024 5:43 PM GMT
Ishan Kishan Rahul Dravid
X

Ishan Kishan Rahul Dravid (photo. Social Media)

Ishan Kishan Rahul Dravid: टीम इंडिया ने 5 फरवरी (सोमवार) को विशाखापत्तनम में इंग्लैंड पर 106 रन की शानदार जीत हासिल की और पांच मैचों की मौजूदा सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। बल्ले और गेंद दोनों से उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए, मेजबान टीम ने श्रृंखला में मजबूत वापसी करने के लिए मेहमानों को पछाड़ दिया। भारत की इस जीत के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को एक बार फिर भारतीय टीम में ईशान किशन (Ishan Kishan) की संभावित वापसी के बारे में सवालों का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने जवाब भी बिना किसी विवाद के सीधे दिए।

ईशान किशन की वापसी पर राहुल द्रविड़!

आपको बताते चलें कि विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) पिछले साल नवंबर से राष्ट्रीय टीम से अनुपस्थित हैं, उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ब्रेक का अनुरोध किया था। विशेष रूप से वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी में झारखंड की टीम से भी अनुपस्थित रहे हैं। लंबे समय तक चोट के कारण ऋषभ पंत के बाहर होने और केएस भरत को बल्लेबाजी में कठिनाइयों का सामना करने के कारण से सबका ध्यान स्वाभाविक रूप से ईशान किशन की वापसी की संभावना पर केंद्रित हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ईशान किशन की भारतीय टीम में वापसी के बारे में सवालों के जवाब दिए। द्रविड़ ने इस बात पर जोर दिया कि हर खिलाड़ी के लिए वापसी का एक रास्ता है, उन्होंने कहा कि ईशान किशन ने ब्रेक का अनुरोध किया था और टीम उनके फैसले का सम्मान करती है। उन्होंने कहा, “जितना हो सके मैंने इसे समझाने की कोशिश की है, मुद्दा यह था कि उसने ब्रेक का अनुरोध किया था, हम उसे ब्रेक देकर खुश थे।”

राहुल द्रविड़ आगे कहा कि ईशान किशन के लिए वापसी पर तुरंत घरेलू क्रिकेट खेलने की कोई बाध्यता नहीं है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खेलना फिर से शुरू करने का निर्णय पूरी तरह से किशन पर निर्भर है और टीम उनके साथ बातचीत कर रही है। द्रविड़ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जब तक किशन खेलने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक इस पर विचार नहीं किया जाएगा और चयनकर्ता सभी विकल्पों पर विचार करेंगे, खासकर ऋषभ पंत के चोट के कारण बाहर होने को लेकर भी विचार करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा, “जब भी वह तैयार हो तब आ सकता है। मैंने यह नहीं कहा कि उसे घरेलू क्रिकेट खेलना है, मैंने कहा कि उसे कुछ क्रिकेट खेलने और वापस आने की जरूरत है। चयन उसका है। हम उस पर कुछ भी करने के लिए दबाव नहीं डाल रहे हैं। हम उसके संपर्क में हैं, ऐसा नहीं है कि हम संपर्क में नहीं रहे हैं। उसने अभी तक ठीक से खेलना शुरू नहीं किया है, इसलिए फिलहाल इस पर हम विचार नहीं कर सकते। क्योंकि आप जानते हैं कि शायद वह तैयार नहीं है। वह निर्णय लेता है कि उसे कब तैयार होना है। ऋषभ के चोटिल होने और अन्य चीजों के कारण हमारे पास ओर भी विकल्प हैं। मुझे यकीन है कि चयनकर्ता सभी विकल्पों पर विचार करेंगे।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story