×

Rahul Dravid: विराट कोहली के पहले 2 टेस्ट मैच से बाहर होने पर राहुल द्रविड़ की पहली प्रतिक्रिया!

IND vs ENG Virat Kohli Rahul Dravid: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट से पहले पारंपरिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Jan 2024 2:34 PM GMT
IND vs ENG Virat Kohli Rahul Dravid
X

IND vs ENG Virat Kohli Rahul Dravid (photo. Social Media)

IND vs ENG Virat Kohli Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम से विराट कोहली (Virat Kohli) के हटने की पुष्टि करते हुए प्रशंसकों और मीडिया से आग्रह किया कि वे टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान के जबरन ब्रेक के बारे में अटकलें लगाने से बचें। भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट से पहले पारंपरिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने स्वीकार किया कि कोहली की उपस्थिति से भारतीय टीम को भारी बढ़ावा मिला है।

विराट कोहली को लेकर द्रविड़ की प्रतिक्रिया!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, “मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि किसी भी टीम को विराट जैसे खिलाड़ी की कमी खलेगी। इसमें कोई संदेह नहीं है। आप जानते हैं, वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं। उनका रिकॉर्ड उनके बारे में बोलता है। मैदान पर उनकी मौजूदगी से टीम को काफी बढ़ावा मिलता है।”

अफगानिस्तान श्रृंखला में सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के बाद, कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से पहले दो इंग्लैंड टेस्ट से हटने का विकल्प चुना। हैदराबाद में गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट के साथ, राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम जल्द ही कोहली के प्रतिस्थापन की घोषणा करेगी। उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “लेकिन ऐसा कहने के बाद, मुझे लगता है, यह किसी और के लिए आगे बढ़ने और कुछ प्रदर्शन करने में सक्षम होने का एक और अवसर प्रदान करता है।”

गौरतलब है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने खुलासा किया था कि विराट कोहली ने शीर्ष क्रिकेट बोर्ड से इंग्लैंड श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का अनुरोध किया था। कोहली ने अपने फैसले पर कप्तान रोहित और टीम प्रबंधन से भी चर्चा की। बीसीसीआई सचिव ने कहा, "बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है।"

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story