Rahul Dravid Statement: हार के बाद भड़के कोच द्रविड़, अपने बल्लेबाजों के लिए कह दी ये बात

Rahul Dravid Statement: एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ कोच और फैंस को भी बड़ा झटका लगा है। इस मैच के पहले चार दिन भारतीय टीम का दबदबा था, लेकिन चौथे दिन सिर्फ दो सेशन के खेल में इंग्लैंड ने बाजी पलट दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 July 2022 1:59 AM GMT
Rahul Dravid Statement: हार के बाद भड़के कोच द्रविड़, अपने बल्लेबाजों के लिए कह दी ये बात
X

Rahul Dravid Statement: एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ कोच और फैंस को भी बड़ा झटका लगा है। इस मैच के पहले चार दिन भारतीय टीम का दबदबा था, लेकिन चौथे दिन सिर्फ दो सेशन के खेल में इंग्लैंड ने बाजी पलट दी। जिसके बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी अपने खिलाड़ियों से काफी नाराज है। मैच के बाद द्रविड़ ने कहा कि ''पिछले काफी समय से टीम के बल्लेबाज तीसरी पारी में बार-बार असफल हो रहे है जो बहुत ही चिंताजनक बात है। इस मुद्दे पर द्रविड़ राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

इस टेस्ट में मिली हार हमारे लिए सबक: द्रविड़

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार से भारतीय टीम को बड़ा सबक लेना चाहिए। टेस्ट के पहले चार दिन गेंदबाज़ों और बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया था। लेकिन अचानक जो रूट और जोनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। जिसका भारतीय गेंदबाजों के पास को जबाब नहीं था। देखते ही देखते मैच इंग्लैंड की झोली में चला गया। हार के बाद द्रविड़ ने कहा कि ''हम इस हार से काफी सबक लेंगे और निश्चित रूप से हमारे प्रदर्शन पर विचार करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ द्रविड़ ने कहा कि ''हार से काफी कुछ सबक मिलता है, जिस पर विचार करके गलतियों में सुधार करने का प्रयास करेंगे।'' हमें तीसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजों पर ध्यान देने की जरुरत है।

अगली बार नहीं दोहराएंगे ऐसी गलती:

टेस्ट में हार के बाद द्रविड़ काफी निराश नजर आए। उन्होंने कहा कि ''अभी हमारा ध्यान अगली सीरीज पर है। लेकिन अब अपने खेल प्रदर्शन का विश्लेषण जरूर करेंगे। अगली बार जब हम SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया) का दौरा करेंगे तब ऐसी गलती बिलकुल नहीं दोहराएंगे। द्रविड़ ने कहा, 'टीम को अगले 6 टेस्ट मैच उपमहाद्वीप में खेलने हैं और अब हम अपना पूरा ध्यान उन मैचों पर लगाएंगे। कोच और सेलेक्टर्स बैठकर इस हार का विश्लेषण करेंगे।

टीम के कोच द्रविड़ पर भी उठे सवाल:

बता दें जब भी कोई टीम हार का सामना करती है तो उसमें सबसे ज्यादा जबाबदारी कप्तान और टीम के कोच की होती है। ऐसे में इस हार के बाद राहुल द्रविड़ पर भी सवाल उठना लाजमी था। क्योंकि उनकी अगुवाई में टीम इंडिया विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट हार चुकी है। अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और एजबेस्टन टेस्ट में टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी द्रविड़ के पास ही थी। ऐसे में अगर आने वाले समय में टीम इंडिया अपना प्रदर्शन नहीं सुधार पाती है तो द्रविड़ पर भी सवाल उठने लगेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story