×

न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट शुरू, टीम इंडिया के नंबर-1 बनने में बारिश बन सकती है विलेन

By
Published on: 21 Sep 2016 10:23 PM GMT
न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट शुरू, टीम इंडिया के नंबर-1 बनने में बारिश बन सकती है विलेन
X

कानपुरः आज सुबह साढ़े नौ बजे से ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया नंबर-1 बन सकती है, लेकिन उसकी राह में मौसम बड़ी बाधा बन सकता है। भविष्यवाणी की गई है कि छह दिन भारी बारिश होगी,फिलहाल अभी मैच चल रहा है।

स्पिनरों पर दारोमदार

ऑफ स्पिनर अश्विन पर टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण की कमान रहेगी। वहीं, मेहमान टीम के कप्तान केन विलियम्सन पर अपनी टीम के लिए रन बटोरने का दारोमदार होगा। माना जा रहा है कि ग्रीनपार्क की पिच स्पिनर फ्रेंडली होगी। ऐसे में अगर पांचों दिन खेल होता है तो टीम इंडिया को नंबर-1 बनाने का जिम्मा स्पिनरों पर ही होगा। पहला टेस्ट भारत के लिए 500वां टेस्ट मैच भी है।

नीशम-साउदी विहीन मेहमान

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम पसली में चोट की वजह से मैच नहीं खेल सकेंगे। तेज गेंदबाज टिम साउदी भी चोटिल होकर किवी टीम से बाहर हैं। बता दें कि मेहमान टीम ने मुंबई के खिलाफ अभ्यास मैच दिल्ली में खेला था। वहां उसके बॉलरों ने खूब रन पिटवाए थे। वैसे न्यूजीलैंड की टीम के पास भी तीन स्पिनर्स हैं।

इन पर है किवी टीम को भरोसा

लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी की थी। रॉस टेलर की बैटिंग पर भी किवी टीम को भरोसा है। हालांकि, उसके बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल आजकल फॉर्म में नहीं हैं।

Next Story