×

CWG 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साबले की थपथपायी पीठ, बोले- भले ही गोल्ड न जीता हो, मगर...'Excellent'

Commonwealth Games 2022 : एथलेटिक्स में अविनाश साबले ने पुरुषों की 3 हजार मीटर स्टीपलचेज में देश के लिए रजत पदक जीता। इसे उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कहा जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Aug 2022 11:30 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2022 11:53 AM GMT)
X

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अविनाश साबले से बात करते हुए 

Commonwealth Games 2022 : यूके (UK) के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा। एथलेटिक्स में अविनाश साबले (Avinash Sable) ने पुरुषों की 3 हजार मीटर स्टीपलचेज (Steeplechase) में देश के लिए रजत पदक जीता। इसे उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कहा जा रहा है। साथ ही, यह एक नेशनल रिकॉर्ड भी है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने शुक्रवार को अविनाश साबले से मुलाकात की। विदेशी सरजमीं पर भारत का नाम रौशन करने के लिए उनकी पीठ थपथपायी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साबले की हौसला अफजाई करते हुए कहा, कि 'भले ही आपने गोल्ड न जीता हो, मगर आपका प्रदर्शन 'Excellent' है।' इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस शानदारी कामयाबी के लिए उन्हें बधाई दी थी। उन्होंने अविनाश साबले के साथ हालिया बातचीत का वीडियो भी साझा किया था।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी थी बधाई

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा था, अविनाश साबले एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। मैं काफी प्रसन्न हूं कि उन्होंने पुरुषों की 3 हजार मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीता है। मैं अपनी हालिया बातचीत साझा कर रहा हूं, जिसमें उन्होंने सेना के साथ अपने जुड़ाव की चर्चा की है। अविनाश ने यह भी बताया कि किस तरह उसने अनगिनत बाधाओं को पार किया। उनकी जीवन यात्रा अत्यंत प्रेरणादायक है।

सेना में हैं अविनाश साबले

आपको बता दें कि, अविनाश साबले भारतीय सेना (Indian Army) में कार्यरत हैं। महाराष्ट्र से आने वाले अविनाश की चाहत बचपन से ही सेना में जाने की थी। वो अपनी इस चाहत को पूरा करने में कामयाब भी रहे। 12वीं पास करने के बाद वो 5 महार रेजीमेंट का हिस्सा बने। फिलहाल, साबले सेना में नायक सूबेदार के रैंक पर काबिज हैं। अब तक वह सियाचिन और रेगिस्तानी इलाकों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सेना में रहने के दौरान ही उन्हें एथलेटिक्स इवेंट इवेंट में खेलने का मौका मिला।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story