×

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन पर सहवाग ने जताया दुख, कहा- एक युग का हुआ अंत

Rakesh Jhunjhunwala Death: सहवाग ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा '''दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत, राकेश झुनझुनवाला का निधन। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना। ऊँ शांति।' सोशल मीडिया पर राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर जमकर ट्रेंड कर रही है। लोग शेयर बाजार के किंग बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Aug 2022 8:09 AM GMT
Rakesh Jhunjhunwala Death
X

Rakesh Jhunjhunwala Death: भारत के शेयर बाजार के किंग बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने रविवार को 62 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली। उनके निधन से पूरे देश को बड़ा झटका लगा है। राकेश झुनझुनवाला भारतीय उद्योग जगत की मशहूर शख्सियतों में शुमार थे। लेकिन उनके अचानक चले जाने से शोक की लहर दौड़ गई। देश के प्रधानमंत्री सहित देश की तमाम बड़ी हस्तियां उन्हें याद कर रही है। उनके बारे में कहा जाता था कि वो मिट्टी को भी छू ले तो वो भी सोना बन जाती है। शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला के देहांत पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने भी शोक व्यक्त किया है।

एक युग का हुआ अंत: सहवाग

सहवाग ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा '''दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत, राकेश झुनझुनवाला का निधन। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना। ऊँ शांति।' सोशल मीडिया पर राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर जमकर ट्रेंड कर रही है। लोग शेयर बाजार के किंग बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं।

मात्र 5 हजार से रखा था शेयर बाजार की दुनिया में कदम:

बता दें राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार में कुछ ही सालों में अपनी एक पहचान बनाई थी। लेकिन आपको जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि उन्होंने शेयर बाजार की दुनिया में मात्र 5000 रूपये के साथ कदम रखा था। आज उनकी नेटवर्थ 40 हज़ार करोड़ रूपये से ज्यादा की बताई जा रही है। हाल ही में उन्होंने एयरलाइन सेक्टर में कदम रखा था। उनकी कंपनी अकासा एयर के विमान ने पहली कमर्शियल उड़ाने भरी थी।

पिता से प्रेरित होकर शेयर बाजार की दुनिया में रखा कदम:

राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों में ही शेयर बाजार में कदम रख दिया था। उनके पिता शेयर बाजार निवेश करते थे। ऐसे झुनझुनवाला ने भी अपने पिता से प्रेरित होकर शेयर बाजार की दुनिया में कदम रखा।रिपोर्ट्स के मुताबिक, झुनझुनवाला के पिता ने तो उन्हें शेयर मार्केट में काम करने की अनुमति दे दी लेकिन पैसे देने से इनकार कर दिया, साथ ही दोस्तों से पैसे उधार न लेने की भी सलाह दी। राकेश झुनझुनवाला ने साल 1985 में 5 हजार रूपये के साथ शेयर बाजार में बतौर इनवेस्टर अपने करियर की शुरूआत की। वह पूंजी सितंबर 2018 तक 11 हजार करोड़ रूपये की हो गई थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story