×

Ramiz Raja Sacked: रमीज राजा की कुर्सी जानी तय, नजम सेठी बन सकते हैं चेयरमैन, जानिए पूरा माजरा

Ramiz Raja Sacked: टीम इंडिया को लेकर बयानों से अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी खतरे में आ गई है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Dec 2022 4:11 AM GMT
Ramiz Raja Sacked
X

Ramiz Raja Sacked

Ramiz Raja Sacked: टीम इंडिया को लेकर बयानों से अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी खतरे में आ गई है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी जाना तय माना जा रहा है। उनकी जगह नए अध्यक्ष के रूप में एक बार फिर नजम सेठी को जिम्मेदारी दी जा सकती है। रमीज राजा को सितंबर 2021 से पीसीबी का अध्यक्ष बनाया गया था। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के चलते यह कुर्सी मिली थी। इमरान खान की कुर्सी जानें के बाद से रमीज राजा के पद पर भी तलवार लटकी हुई थी।

खतरे में PCB चीफ रमीज राजा की कुर्सी:

पाकिस्तान क्रिकेट में विवाद आम बात हो चुकी है। लेकिन अब इंग्लैंड से मिली लगातार दो टेस्ट मैचों में हार और रावलपिंडी पिच को लेकर उठे विवाद का ठीकरा पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा के सर फूटने वाला है। जी हां, पिछले काफी समय पाकिस्तान क्रिकेट में सब-कुछ ठीक नहीं चल रहा था। लेकिन अपनी सरजमीं पर टीम का ख़राब प्रदर्शन और खिलाड़ियों के चयन को लेकर हुए विवाद के बाद पीसीबी में एक गुट बन गया जो रमीज राजा की कार्यशैली से नाखुश है। बता दें पाक क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के तीसरे टेस्ट के बाद पीसीबी में बड़ा बदलाव संभव माना जा रहा है।

सुर्खियों में रहे हैं पीसीबी चेयरमैन:

हाल ही में पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा अपने बयानों की वजह से काफी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर कहा था कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तान आने से मना करती है तो हम भी वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत नहीं जाएंगे। इसके अलावा पाकिस्तान के लगातार ख़राब प्रदर्शन को भी उनकी बर्खास्ती से जोड़कर देखा जा रहा है। अब देखना है कि क्या रमीज राजा अब अपनी कुर्सी कितने दिन तक बचा पाते हैं..?

नजम सेठी ने 2018 में दिया था इस्तीफा:

बता दें पाकिस्तान के आम चुनाव 2018 में जब इमरान खान की पार्टी जीतकर आई तब सबसे पहले नजम सेठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद इमरान खान के चलते इस कुर्सी पर रमीज राजा को बैठाया गया। लेकिन अब इमरान खान अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं, ऐसे में रमीज राजा का जाना भी तय माना जा रहा है। एक बार फिर नजम सेठी को पीसीबी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story