×

खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से मिली जीत, प्रयास शानदार था : विराट

Rishi
Published on: 8 Oct 2017 9:26 AM GMT
खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से मिली जीत, प्रयास शानदार था : विराट
X

रांची : आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम की यह जीत खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से मिली है। रांची में रविवार को खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से मात दी। बारिश से बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ लेविस नियम के आधार पर हुआ।

ये भी देखें: जब मंत्री को उठाना पड़ा पैजामा, झाड़ू-फावड़ा से साफ की नालियां, फिर सुनाया ये फरमान

कोहली ने कहा, "टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनेने का फैसला सही था। इसकी हमें जरूरत थी। मुझे डकवर्थ-लेविस विधि समझ नहीं आई। 118 पर आस्ट्रेलिया को समेटने के बाद हमें लगा था कि इस विधि के तहत हमें 40 रनों का लक्ष्य मिलेगा, लेकिन 48 रनों का स्कोर काफी मुश्किल था।"

ये भी देखें: आईब्रो के फतवे पर गिरिराज सिंह बोले, ‘इसका भी हाल होगा तीन तलाक जैसा’

कप्तान कोहली ने कहा, "इस मैच में खिलाड़ियों की ओर से किया गया एकजुट प्रयास शानदार था। हालांकि, इसका श्रेय टीम के प्रबंधन को जाता है, क्योंकि उन्होंने हमें टीम के चयन के लिए कई सुझाव दिए। इस प्रारूप के लिए उन्होंने विशेषज्ञों को चुना। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी सीमित प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे मैचों के लिए आपके पास दिमाग में अच्छी रणनीति भी होनी चाहिए।"

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच गुवाहाटी में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story